Close

पुलिस कस्टडी में आरोपी की मौत, बृजमोहन ने सरकार से मांगा मुआवजा, लगाए टीआई पर गंभीर आरोप

रायपुर। चोरी की आरोप में पुलिस की कस्टडी में रह रहे आरोपी की मौत हो गई। आरोपी की डीकेएस अस्पताल में इलाज चल रहा था। आरोपी ने चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद पुलिस पकड़ से भागने के दौरान जख्मी हुआ था। उसकी मौत पर राजनीतिक गलियारे में बवाल मच गया है। वहीं टीआई पर गंभीर आरोप लगाया गया है।

मामले पर पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने सरकार से 1 करोड़ रुपए मुआवजा देने की मांग की है। इधर टीआई गोलबाजार के मुताबिक 14 अगस्त की दरमियानी रात आदतन चोर संजय यादव गोलबाजार इलाके में हाथ ठेला चोरी कर रहा था। पुलिस को सूचना मिलते ही आरोपी की घेराबंदी कर कस्टडी में लिया गया था।

इसी दौरान शातिर आरोपी को थाना ले जाते समय पुलिस कस्टडी से कुदकर फरार होने का प्रयास किया था, जिससे उसके सर पर गंभीर चोटें आई थी। आरोपी का ईलाज डीकेएस अस्पताल में चल रहा था, जिसकी ईलाज के दौरान मौत हो गई।

मृतक की पत्नी गीता यादव ने पत्रकार वार्ता लेकर रायपुर पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए थे कि गोल बाजार, रायपुर में पुलिस की पिटाई से मुख्यमंत्री के क्षेत्र पाटन के ग्राम तर्रा निवासी संजय यादव की आज डीकेएस हॉस्पिटल में मौत हो गयी। सरकार पीड़ित को तत्काल एक करोड़ रुपए का मुआवजा दे।

मृतक की पत्नी का आरोप था कि थाने में गोलबाजार टीआई ने उसे पांच हजार रुपए देकर वहां से विदा कर दिया। साथ ही उसे और जरूरत पड़ने पर पैसा देने की बात कही। प्रेसवार्ता में पत्नी ने पुलिस पर उनके पति के साथ मारपीट करने का गंभीर आरोप लगाया था।

गीता के मुताबिक वह पति के साथ मालवीय रोड में कपड़ा खरीदी करने के लिए गई थी। कालीबाड़ी चौक के पास रुपए गुम होने की वजह से संजय उसे फटकार लगाते हुए झगड़ा कर रहा था। इसी बीच पुलिस पेट्रोलिंग वाहन से दो सिपाही उतरे और उसके पति के सिर पर डंडे से वार किया, जिससे उसके सिर से खून बहने लगा। इसके बाद पुलिस वाले संजय को पैदल साथ लेकर गोलबाजार थाना चले गए। जब वह थाना पहुंची तो संजय को अस्पताल ले जाने की जानकारी मिली। जबकि पुलिस की थ्योरी के मुताबिक आरोपी चलती गाड़ी से कुदा था।

आरोप झूठे है- टीआई
मामले में गोलबाजार थाना प्रभारी सुदर्शन ध्रुव ने सभी आरोपों को झूठा बताते हुए कहा कि महिला का आरोप पूरी तरह से बेबुनियाद और झूठा है। पूरे घटनाक्रम को प्रत्यक्षदर्शियों ने देखा है। शातिर आदतन चोर संजय और उसकी पत्नी 14 अगस्त की रात चोरी का प्रयास कर रहे थे। इस दौरान पकड़ाने के बाद संजय चलती पेट्रोलिंग वाहन से खुदकर फरार होने का प्रयास किया था। उसके सिर पर गंभीर चोटें आई आने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

मृतक के खिलाफ पूर्व में मौदहापारा चोरी और टिकरापारा में हत्या के प्रयास की धारा 307 का मामला दर्ज हैॆ. संजय यादव की मौत किन कारणों से हुई यह पीएम रिपोर्ट से साफ हो जाएगा। पूरे मामले की जांच की जा रही है।

scroll to top