Close

संभागायुक्त श्री कावरे ने किया खैरागढ़ कलेक्टर कार्यालय का औचक निरीक्षण, अनुपस्थित कर्मचारियों पर गिरी गाज

० अभिलेखागार में अग्निशामक यंत्र के अनिवार्य उपलब्धता के दिए निर्देश

खैरागढ़। आज संभागायुक्त दुर्ग संभाग महादेव कावरे द्वारा कलेक्टर कार्यालय खैरागढ़ छुईखदान गंडई का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान अपर कलेक्टर दशरथ राजपूत, अनुविभागीय अधिकारी खैरागढ़ प्रकाश राजपूत टनकेश्वर साहू एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।निरीक्षण के दौरान संभागायुक्त ने सभी विभाग एवं शाखाओं का निरीक्षण किया। जिस दौरान कार्यालय में अनुपस्थित 06 कर्मचारियों को नोटिस थमाया गया।श्री कावरे ने आम जनता एवं अधिवक्ताओं से भी चर्चा की।

न्यायालय एवं भू अर्जन के प्रकरण के निराकरण में तेजी लावे –
श्री कावरे ने न्यायालय कलेक्टर के प्रकरणों की समीक्षा की जहां कुल 108 प्रकरण लंबित पाए गए एवं न्यायालय नजूल अधिकारी के न्यायालय में कुल 76 प्रकरण लंबित पाए गए जिनमें त्वरित निराकरण के भी निर्देश दिए गए। इसी प्रकार भू अर्जन प्रकरणों में 21 प्रकरण लंबित हैं, जिले में खैरागढ़ एवं गंडई – छुईखदान में कुल 8 करोड़ 76 लाख रुपए मुआवजा राशि का भुगतान लंबित है जिसके तत्काल भुगतान के निर्देश अधिकारियों को दिए गए।
अभिलेखागार कक्ष में अग्निशामक यंत्र हो आवश्यक रूप से स्थापित, प्रतिलिपी प्रदान करने की गति में लाए तेजी –
संभागायुक्त ने निरीक्षण के दौरान प्रतिलिपी शाखा में 591 आवेदन लंबित पाए जाने पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए संबंधित कर्मचारी प्रमोद गेंद्रे को पुराने लंबित आवेदनों पर त्वरित कार्यवाही करने के सख्त निर्देश दिए। उन्होंने संबंधित अधिकारी श्रीमती आभा तिवारी को अभिलेखागार में अभिलेखों को आग से बचाने के लिए अग्निशामक यंत्र आवयश्यक रूप से स्थापित करने के निर्देश दिए साथ ही अभिलेखों को कीड़े, दीमक आदि से भी बचाव के लिए कीटनाशक दवा के छिड़काव के भी निर्देश दिए।

कार्यालय में रहे स्वच्छता का वातावरण –
संभागायुक्त ने कृषि विभाग के निरीक्षण के दौरान कार्यालयीन दस्तावेज अव्यवस्थित रूप से पाए जाने पर दस्तावेजों के व्यवस्थित रख रखाव के साथ ही कार्यालय परिसर को स्वच्छ रखने के भी निर्देश उपस्थित अधिकारियों को दिए।

scroll to top