Close

मोदी सरकार का जनता को तोहफा : 200 रुपये सस्ता मिलेगा LPG सिलेंडर, उज्जवला लाभार्थियों को 400 की छूट

 

नेशनल न्यूज़।रक्षा बंधन के त्योहार पर मोदी सरकार ने बहनों को बड़ा तोहफा दिया है। मोदी सरकार ने घरेलू गैस (LPG) के दामों में बड़ी कटौती की है। अब घरेलू गैस सिलेंडर 200 रुपये सस्ता मिलेगा, जबकि उज्जवला लाभार्थियों के लिए 400 रुपये सस्ता सिलेंडर मिलेगा। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बताया कि सभी उपभोक्ताओं को अब LPG सिलेंडर 200 रुपये सस्ता मिलेगा। इससे 33 करोड़ उपभोक्ताओं को लाभ मिलेगा। उन्होंने बताया कि उज्जवला लाभार्थियों को 400 रुपये प्रति सिलेंडर सस्ता मिलेगा। 75 लाख उज्जवला लाभार्थियों को इसका लाभ मिलेगा।
सूत्रों के अनुसार, सरकार ने उज्जवला योजना के तहत घरेलू रसोई गैस सिलेंडर पर 200 रुपये की सब्सिडी की मंजूरी दे दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आज हुई कैबिनेट की बैठक में ये फैसला लिया गया है।

बता दें कि इससे पहले अगस्त महीने की पहली तारीख को पेट्रोलियम कंपनियों ने कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की कटौती की थी। हालांकि, घरेलू गैस सिलेंडर की दामों में कोई भी बदलाव नहीं हुआ था।

देश में अभी LPG की कीमतें

राजधानी दिल्ली में घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 1103 रुपये वहीं, मुंबई में रसोई गैस सिलेंडर का दाम 1102.50 रुपये, कोलकाता में 1129 रुपये और चेन्नई में 1118.50 रुपये था. बता दें कि पेट्रोलियम कंपनियां हर महीने की पहली तारीख को एलपीजी की कीमतों में बदलाव करती हैं। अगर सरकार सिलेंडर में 200 रुपये की कटौती करती है तो दिल्ली में घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 903 रुपये हो जाएगी।

 

scroll to top