Close

रसोई गैस की कीमत बढ़ी, आमलोगों को लगा महंगाई का झटका

नयी दिल्ली 1 सितंबर 2021। बढ़ी महंगाई के बीच आमलोगों को एक और झटका लगा है। घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में 25 रुपये की बढ़ोतरी कर दी गई है. वहीं, 19 किलोग्राम कॉमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में 75 रुपये का इजाफा हुआ है. इस बढ़त के बाद दिल्ली में घरेलू इस्तेमाल वाले 14.2 किलो के एलपीजी सिलेंडर का दाम 884.5 रुपये हो गया है. वहीं, 19 किलोग्राम कॉमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में 75 रुपए का इजाफा हुआ है और दिल्ली में इसकी कीमत 1693 रुपये हो गई है. गौरतलब है कि तेल कंपनियां हर महीने की पहली और पंद्रह तारीख को रसोई गैस के दाम की समीक्षा करती हैं. इसके पहले 1 जुलाई को तेल कंपनियों ने रसोई गैस सिलेंडर के दाम में 25 रुपये की बढ़त की थी.

बता दें कि एलपीजी सिलिंडर में यह बढ़ोतरी 15 दिनों में दूसरी बार की गई है. इसके पहले 18 अगस्त को घरेलू एलपीजी सिलिंडर के दामों में 25 रुपये प्रति सिलिंडर की बढ़ोतरी की गई थी. उस वक्त बढ़ोतरी सब्सिडी वाले और गैर-सब्सिडी वाले दोनों ही कैटेगरी के सिलिंडरों के लिए की गई थी. इसके पहले 1 जुलाई को भी कुकिंग गैस का सिलिंडर 25.50 रुपये प्रति सिलिंडर महंगा हुआ था.

रसोई गैस सिलेंडर की कीमत चेक करने के लिए आपको सरकारी तेल कंपनी की वेबसाइट पर जाना होगा. यहां पर कंपनियां हर महीने नए रेट्स जारी करती हैं। (https://iocl.com/Products/IndaneGas.aspx) इस लिंक पर आप अपने शहर के गैस सिलिंडर के दाम चेक कर सकते हैं।

 

 

यह भी पढ़ें- पोस्ट ऑफिस में जमा करें 50,000 और पाएं 3300 रुपये का मासिक पेंशन, जानें पूरी डिटेल्स

One Comment
scroll to top