Close

सीएसके के खिलाफ आरसीबी की Playing 11 में होगा बदलाव, नवदीप सैनी की वापसी मुमकिन

इंडियन प्रीमियर लीग सीजन 14 में आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टक्कर चेन्नई सुपर किंग्स के साथ देखने को मिलेगी. केकेआर के खिलाफ करारी हार का सामना करने के बावजूद विराट कोहली की टीम में ज्यादा बदलाव होने की संभावना नहीं है. विराट कोहली हालांकि तेज गेंदबाजों के लिए मददगार पिच को देखते हुए नवदीप सैनी को प्लेइंग 11 में मौका दे सकते हैं.

आईपीएल 14 के पहले हाफ में आरसीबी ने शानदार प्रदर्शन दिखाया था. टीम सात में से पांच मुकाबले जीतकर प्लेऑफ की रेस में भी आगे बनी हुई थी. लेकिन लंबे ब्रेक के बाद टीम की लय बिगड़ी हुई नज़र आई. केकेआर के खिलाफ मैच में टीम की बैटिंग और बॉलिंग दोनों ही बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुई और उसे 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में आरसीबी एक बड़ा बदलाव कर सकती है. अभी तक यूएई की पिचों को तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिली है. ऐसे में विराट कोहली 150 किलोमीटर की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले नवदीप सैनी को प्लेइंग 11 में मौका दे सकते हैं.

हर्षल पटेल को किया जा सकता है बाहर

नवदीप सैनी पिछले दो सीजन में आईपीएल में सबसे तेज गेंद डालने वाले भारतीय गेंदबाज रहे हैं. सैनी हालांकि अभी तक टीम की उम्मीदों पर ज्यादा खरा नहीं उतर पाए हैं और उन्हें 27 मैचों में 17 विकेट हासिल हुए हैं. सैनी हालांकि ऐसे गेंदबाज हैं जिनकी गेंदों को काफी ज्यादा उछाल मिलती है. इसी खूबी को देखते हुए सैनी को प्लेइंग 11 में मौका दिया जा सकता है.

विराट कोहली के लिए हालांकि यह बदलाव करना आसान नहीं रहेगा क्योंकि सैनी के खेलने की स्थिति में हर्षल पटेल को बाहर बैठना होगा. हर्षल पटेल ने अब तक इस सीजन में 8 मैच खेलकर 17 विकेट हासिल किए हैं और वह पर्पल कैप होल्डर हैं.

Playing 11

RCB: देवदत्त पडिक्कल, विराट कोहली (कप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, सचिन बेबी, वानिन्दु हसरंगा, काइल जैमिसन, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल/नवदीप सैनी.

 

 

यह भी पढ़ें- रोहित शर्मा का विकेट लेकर सुनील नरेन ने बनाया खास रिकॉर्ड, एक्शन को लेकर भी तोड़ी चुप्पी

One Comment
scroll to top