Close

भारत और पाकिस्तान: दुबई के मैदान पर होगा भारत-पाक के बीच घमासान

भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) की टीम टी20 वर्ल्ड कप में 24 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में अपने अभियान की शुरुआत करेगी. ये मुकाबला शाम 7.30 बजे से शुरू होगा. आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) की खिताबी जंग में भारत पर भरोसा जताया जा रहा है कि भारतीय टीम एक बार फिर दुबई में जीत हासिल करने में कामयाब रहेगी. इस बात पर भरोसा इसलिए भी जताया जा रहा है, क्योंकि पाकिस्तान के खिलाफ हिंदुस्तान की उतरने वाली टीम के पास एक से बढ़कर एक बल्लेबाज और गेंदबाज हैं जिनको हराना पाकिस्तान के लिए कड़ी चुनौती बन सकती है. सबसे दिलचस्प बात ये है कि भारत विश्व कप (ODI और T-20) में पड़ोसी देश से कभी नहीं हारा है. इस रिकॉर्ड को विराट कोहली (Virat Kohli) बरकरार रखना चाहेंगे. भारत रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलने उतरेगा. टीम इंडिया ने अपने दोनों अभ्यास मैच जीते हैं. भारतीय बल्लेबाज और गेंदबाज शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं.

टी-20 मुकाबलों की बात करें तो केएल राहुल के 45 पारियों में 142.19 के स्ट्राइक रेट से 1557 रन और रोहित शर्मा ने 103 पारी में 138.96 के स्ट्राइक रेट से 2864 रन बनाए हैं. इस जोड़ी ने अब तक 20 टी-ट्वेंटी पारियों में 1047 रन जोड़े हैं. जिसमें 3 शतकीय और 5 अर्धशतकीय पार्टनरशिप शामिल हैं. मालूम हो कि ये जोड़ी ही है जिसने पाकिस्तान के आम से लेकर खास सबको अपना का मुरीद बना दिया है. वहीं कप्तान विराट कोहली ने पहले प्रैक्टिस मैच में ही इस बात को पक्का कर दिया था कि रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत केएल राहुल ही करेंगे. ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ यही धमाकेदार जोड़ी ओपनिंग करने उतरेगी.

पाकिस्तानी कोच ने बताया किस भारतीय बल्लेबाज से डरी उनकी टीम

क्रिकेट फैंस रोहित और राहुल की जोड़ी को काफी पसंद करते हैं. हालांकि ये कहना गलत नहीं होगा कि भारतीय टीम का ताकत इसके हर खिलाड़ी का फॉर्म में होना है. इस बीच पाकिस्तान के बैटिंग कोच मैथ्यू हेडन ने इस हाईवोल्टेज मैच से पहले बड़ा बयान दिया है. दरअसल पाकिस्तान के बैटिंग कोच मैथ्यू हेडन (Matthew Hayden) ने टीम इंडिया (Team India) के ओपनर केएल राहुल (KL Rahul) को अपनी टीम के लिए बड़ा खतरा बताया है.

हेडन हिंदुस्तानी बल्लेबाज़ों की शान में कसीदे पढ़ रहे हैं, लेकिन एक बल्लेबाज़ी कोच के लिए असली डर विरोधी गेंदबाज होते है और यह खतरा तब और भी ज्यादा बढ़ जाता हैं जब सामने बुमराह जैसा गेंदबाज़ हो. कहा जाता है कि बुमराह की गंदबाजी पर रन बनाना एवरेस्ट में फतेह हासिल करना जितना मुश्किल होता है. बुमराह की एक-एक गेंद पाकिस्तानी बल्लेबाज़ों की कलई खोलने के लिए काफी है.

बुमराह ने टी-ट्वेंटी में खेली 49 पारियों में 59 विकेट लिए हैं

बुमराह ने टी-ट्वेंटी में खेली 49 पारियों में 59 विकेट लिए हैं. टी-ट्वेंटी के ताबड़तोड़ खेल में बुमराह 6.66 के इकॉनमी से गेंदबाज़ी करते हैं. वहीं उनका साथ देने के लिए टीम में शमी और भुवनेश्वर भी हैं. स्पिन डिपार्टमेंट में रवींद्र जडेजा की गेंदें बाबर और उसके बल्लेबाज़ों से तीखे सवाल पूछेगी. वॉर्म अप मैच के जरिए टीम इंडिया ने दुनिया भर की टीमों को वॉर्निंग दे दी है. दरअसल पाकिस्तान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वॉर्म अप मैच में हार की शुरुआत कर चुकी है और हार का शुरू हुआ सिलसिला अभी जल्द थमने वाला नहीं है.

 

 

यह भी पढ़ें- पीएनबी सस्ते में बेच रहा 11486 मकान, आप भी फटाफट लगा लें बोली, चेक करें डिटेल्स

One Comment
scroll to top