Close

आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने दी इन दो शेयर्स को खरीदने की सलाह, कहा- 12% तक ऊपर जा सकते हैं

निफ्टी 50 और BSE सेंसेक्स ने अब तक के नए उच्चतम स्तर को छुआ है और इसके धीमा होने की संभावना नहीं है. सेंसेक्स अब 60,000 अंक से ऊपर है जबकि निफ्टी 50 पहले से कहीं ज्यादा 18000 के करीब है. इस ऊपर की प्रवृत्ति के बीच, व्यापक बाजारों ने स्मॉलकैप और मिडकैप दोनों सूचकांकों में भाग लिया है जो चाल को दर्शाते हैं. बैंक निफ्टी भी नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया है. जैसे-जैसे सूचकांक आगे बढ़ रहा है, आईसीआईसीआई डायरेक्ट (ICICI Direct) के विश्लेषकों ने दो शेयरों को चुना है, जिनके बारे में उनका मानना ​​है कि मजबूत तकनीकी अपट्रेंड पैटर्न और मजबूत फंडामेंटल के साथ 10-12% के बीच ऊपर जाने की संभावना है.

Housing Development and Finance Corporation (HDFC): रेटिंग ‘खरीदें’

टारगेट प्राइस: 3,125 रुपये

आईसीआईसीआई डायरेक्ट के मुताबिक, “पिछले महीने की शुरुआत में बढ़ने से पहले इस साल फरवरी के बाद एचडीएफसी के शेयर की कीमत एक सीमा में बढ़ रही थी. “स्टॉक पिछले सात महीनों की सीमा से ऊपर एक ब्रेकआउट उत्पन्न करने के कगार पर है और हाल ही में पिछले गिरते सेगमेंट का तेजी से रिट्रेसमेंट देखा गया है क्योंकि 24 सप्ताह की करेक्शन (2896-2380 रुपये) केवल 7 हफ्तों में पूरी तरह से वापस आ गया है, इस प्रकार नई एंट्री अपॉर्चुनिटी की ऑफरिंग कर रहा है. ”

आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने कहा, “ब्रोकरेज फर्म को उम्मीद है कि स्टॉक 3,125 रुपये के स्तर की ओर बढ़ेगा, जो मौजूदा स्तरों से 10% ऊपर है.” आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने कहा, “तीन महीने की समय सीमा के साथ व्यापार की सिफारिश की गई है.”

Phoenix Mills: रेटिंग – खरीदें

टारगेट प्राइस: 1,085 रुपये

रियल एस्टेट सेक्टर के शेयरों ने हाल के कारोबारी सत्रों में बेंचमार्क इंडेक्स से बेहतर प्रदर्शन किया है. आईसीआईसीआई डायरेक्ट का मानना है कि फीनिक्स मिल्स अर्थव्यवस्था के सामान्य स्थिति में वापस आने का एक प्रमुख लाभार्थी है.

आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने कहा, “यह स्टॉक 20 महीने के कंसॉलिडेशन रेंज से बाहर आ रहा है.” उन्होंने कहा कि आने वाले महीनों में शेयर के 1,100 रुपये के टारगेट की ओर बढ़ने की उम्मीद है. फोनिक्स मिल्स के लिए ब्रेकआउट को 50-सप्ताह की औसत मात्रा के तीन गुना से अधिक की मजबूत वॉल्यूम द्वारा अच्छी तरह से समर्थित माना जाता है, जो ट्रेंड की दिशा में बड़ी भागीदारी को उजागर करता है. व्यापार के लिए समय सीमा तीन महीने है जिसमें 12% की वृद्धि की संभावना है.

 

 

 

यह भी पढ़ें- क्या आप खरीदना चाहते हैं अमेरिकी शेयर, यहां जानें यूएस स्टॉक मार्केट में कैसे शुरू करें ट्रेडिंग

One Comment
scroll to top