Close

आर्थिक राशिफल: इन राशियों को हो सकती है धन की हानि, न करें ये काम, मेष से मीन राशि तक का जानें राशिफल

आर्थिक राशिफल: पंचांग के अनुसार 15 अक्टूबर 2021, शुक्रवार का दिन विशेष है. इस दिन दशहरा का पर्व है. इसे विजय दशमी भी कहा जाता है.  इस दिन आश्विन मास की शुक्ल की दशमी तिथि है और चंद्रमा मकर राशि में विराजमान रहेगा. धन के मामले में शुक्रवार का दिन कैसा रहेगा, आइए जानते हैं मेष से मीन राशि तक का आर्थिक राशिफल.

मेष राशिफल (Aries Horoscope)- धन की हानि का योग बन रहा है. ऑन लाइन लेनदेन में विशेष सावधानी बरतें. बड़ी पूंजी का निवेश करने से बचें. धैर्य के साथ परिश्रम करते रहें.

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope)– अचानक धन लाभ हो सकता है. शुक्रवार को आय में वृद्धि के भी अवसर मिल सकती है. व्यापार को गति प्रदान करने के लिए किए गए प्रयासों में सफलता मिल सकती है.

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope)– अधिक उत्साह की स्थिति से बचने का प्रयास करें. इस दिन मिलने वाले अवसरों को लाभ में बदलने का प्रयास करें. वरिष्ठ और उच्च पद पर आसीन लोगों को सहयोग प्राप्त होगा. लंबे समय से रूका हुआ कार्य भी पूर्ण हो सकता है.

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope)– व्यापार में लाभ की स्थिति बनी हुई है. कार्य की अधिकता रहेगी. दिल और दिमाग का संतुलन बनाने का प्रयास करें. क्रोध न करें, नहीं तो बने हुए कार्य भी बिगड़ सकते हैं.

सिंह राशिफल (Leo Horoscope)- मन में कई तरह के विचार बने रहेंगे. धन के मामले में किसी भी प्रकार की जल्दबाजी नुकसानदायक हो सकती है. बाजार की स्थिति भी निवेश के लिए प्रेरित कर सकती है. लेकिन पहले जानकारी जरुर कर लें.

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope)– अज्ञात भय के कारण धन से जुड़े कार्यों में ठोस निर्णय लेने में दिक्क्त आ सकती है. बेहतर यही होगा कि धैर्य बनाए रखें. आय में कैसे वृद्धि हो सकती है इस दिशा में गंभीरता से सोचना होगा. कर्ज लेने की स्थिति से बचें.

तुला राशिफल (Libra Horoscope)– धन लाभ की स्थिति बनी हुई है. समय पर कार्यों को पूर्ण करें. नए लोगों से मुलाकात का योग बना हुआ है. इन अवसरों का लाभ उठाने का प्रयास करें. धन की कमी के कारण कुछ जरुरी कार्य प्रभावित हो सकते हैं.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope)- तनाव और भ्रम की स्थिति से दूर रहने का प्रयास करें. प्रतिद्वंदी सक्रिय रहेंगे. धन से जुड़ी योजनाओं को साझा करते समय सावधानी बरतें, नहीं तो बाधाओं का भी सामना करना पड़ सकता है.

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope)- मन प्रसन्न रहेगा. रूका हुआ धन प्राप्त हो सकता है. शुक्रवार के दिन विजय दशमी का पर्व भी है. इस दिन किसी नए कार्य का शुभारंभ भी कर सकते हैं. भगवान राम की स्तुति करें, लाभ प्राप्त होगा.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)– दशहरा का पर्व भी है. शुक्रवार के दिन आपकी ही राशि में सबसे अधिक हलचल देखनें को मिल रही है. चंद्रमा का गोचर आपकी राशि में हो रहा है. धन के मामले में आज का दिन मिलाजुला रहेगा. लेनदेने के मामले में सावधानी बरतें.

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope)- धन की कमी महसूस कर सकते हैं. किसी बड़े या महत्चपूर्ण कार्य को करने में बाधाएं आ सकती है. धैर्य बनाए रखें और निराशा, तनाव को हावी न होने दें. वरिष्ठ और जानकार लोगों की मदद लें. इससे राहत मिलेगी.

मीन राशिफल (Pisces Horoscope)– बाजार की स्थिति निवेश के लिए आकर्षित कर सकती है. निवेश करने की योजना बना सकते हैं. शुक्रवार के दिन लक्ष्मी जी की पूजा करें और भविष्य को ध्यान में रखकर पूंजी का निवेश कर सकते हैं. अहंकार से बचने का प्रयास करें.

 

 

यह भी पढ़ें- आज फिर महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, जानें अपने शहर का रेट

One Comment
scroll to top