Close

पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह की हालत अब स्थिर, एम्स दिल्ली ने दी जानकारी

पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह अभी भी अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) दिल्ली में भर्ती हैं. बुधवार को अचानक तबीयत बिगड़ने पर उन्हें एडमिट कराया गया था. एम्स दिल्ली के एक अधिकारी ने बताया है कि मनमोहन सिंह की हालत अब स्थिर है और उनकी सेहत में सुधार हो रहा है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया गुरुवार सुबह एम्स गए थे और मनमोहन सिंह के स्वास्थ्य का हाल-चाल जाना था. स्वास्थ्य मंत्री कुछ समय मनमोहन सिंह के साथ रहे और उनके स्वास्थ्य के बारे में विस्तार से जानकारी ली. वहीं, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी गुरुवार को उनसे मिलने एम्स पहुंचे थे.

डॉ नीतीश नायक के मार्गदर्शन में डॉक्टरों की एक टीम मनमोहन सिंह का इलाज कर रही है. उन्हें दो दिन पहले बुखार आया था और एम्स ले जाने से पहले वह कमजोरी महसूस कर रहे थे. एम्स के सूत्र ने बताया कि उन्होंने गर्दन में भी दर्द की शिकायत की थी. पूर्व पीएम इस साल अप्रैल में दूसरी कोविड लहर के दौरान कोरोना पॉजिटिव हुए थे और उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था.

2009 में हुई थी कोरोनरी बाईपास सर्जरी

इससे पहले साल 2009 में, मनमोहन सिंह की दिल्ली के एम्स में ही एक कोरोनरी बाईपास सर्जरी हुई थी, जिसके बाद डॉक्टर के निर्देशानुसार मनमोहन सिंह सामान्य जांच के लिए अस्पताल जाते रहते हैं. डॉक्टर मनमोहन सिंह बीते अप्रैल में कोरोना संक्रमित भी हो गए थे. इसके बाद उन्हें एम्स के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया था. डॉक्टर मनमोहन सिंह संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) सरकार के दौरान दो बार प्रधानमंत्री रह चुके हैं.

 

 

यह भी पढ़ें- आर्यन खान: कैदी नंबर 956, खान परिवार ने आखिर क्यों भेजे 4500 रूपये?

One Comment
scroll to top