Close

सुरक्षाबलों बलों को बड़ी कामयाबी, पंपोर में लश्कर के टॉप कमांडर समेत दो आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर में पुलवामा के पंपोर इलाके में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. आतंकियों और सुरक्षाबल के बीच जारी मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए, जिसमें लश्कर-ए-तैयबा का आतंकवादी उमर मुश्ताक खांडे भी शामिल है. इसकी पुष्टि जम्मू-कश्मीर पुलिस ने की है. इन आतंकियों से सुरक्षाबलों ने हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद किए हैं.

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का टॉप कमांडर उमर मुश्ताक खांडे अपने सहयोगी के साथ मारा गया. हालांकि, मारे गए अन्य आतंकवादी की पहचान अभी नहीं हो पाई है. उन्होंने बताया कि आठ घंटे की मशक्कत के बाद दोनों शवों को मलबे से निकाला गया.

बता दें कि लश्कर कमांडर (LeT) उमर मुश्ताक खांडे ने श्रीनगर के बघाट में कश्मीर जोन पुलिस के दो सहयोगी एसजीसीटी मोहम्मद यूसुफ और सीटी सुहैल आह को शहीद कर दिया था, जब वे पंपोर के द्रंगबल में चाय पी रहे थे. आतंकवादियों के कई अन्य अपराध में यह सबसे ज्यादा ना माफ करने वाली घटना थी.

वहीं, जम्मू-कश्मीर-पुलिस ने बताया कि लश्कर-ए-तैयबा का आतंकवादी उमर मुश्ताक खांडे सहित दो आतंकियों को मार गिराए जाने के बाद तलाशी अभियान अभी भी जारी है.  सुरक्षाबलों ने शनिवार सुबह जारी मुठभेड़ में लश्कर कमांडर उमर मुश्ताक खांडे को घेर लिया था. पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर) विजय कुमार ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी. उन्होंने ट्वीट किया, “श्रीनगर के बघाट में दो पुलिसकर्मियों की हत्या और आतंकवाद से जुड़े अन्य अपराधों में शीर्ष 10 आतंकवादियों में शामिल लश्कर का कमांडर उमर मुश्ताक खांडे पंपोर में फंसा है.”

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना ने आतंकियों के खिलाफ सबसे बड़ी मुहिम शुरू की है. एक तरफ पुंछ के जंगलों में छिपे सेना के जवान आतंकियों से लोहा ले रहे हैं, तो दूसरी तरफ आम लोगों को निशाना बनाने वाले आतंकियों को ढेर कर रहे हैं. शनिवार को दो जवानों की शहादत के बाद सुरक्षाबलों ने अलग-अलग जगहों पर 2 आतंकियों को ढेर किया है. आतंक पर करारी चोट की पुख्ता तैयारी है. हालांकि पुंछ में पिछले 5 दिनों से जारी एनकाउंटर में अब तक 7 जवान शहीद हो चुके हैं.

 

 

यह भी पढ़ें- CWC की बैठक में उठी राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की मांग, जानिए उन्होंने क्या कहा

One Comment
scroll to top