Close

इस्राइल-हमास युद्ध : इस्राइल के हवाई हमले में पूरे परिवार के साथ मारा गया हमास का प्रमुख नेता, रिपोर्ट में खुलासा

इंटरनेशनल न्यूज़। फलस्तीनी आतंकी संगठन हमास के खिलाफ युद्ध में इस्राइल को बड़ी कामयाबी मिली है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस्राइली सेना के हवाई हमले में हमास के राष्ट्रीय सुरक्षा बल के प्रमुख जेहाद महीसन (Jehad Mheisen) और उसके पूरे परिवार की मौत हो गई है। इस्राइल डिफेंस फोर्स ने गाजा पट्टी में हमास के प्रमुख नेता महीसन के घर पर बमबारी कर ध्वस्त कर दिया, जिसमें उसका पूरा परिवार मारा गया।

 

रिपोर्ट के मुताबिक, हमला गाजा के शेख रजवान में किया गया। हमास समर्थक समाचार एजेंसी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, गाजा पट्टी में फलस्तीनी राष्ट्रीय सुरक्षा बलों के कमांडर मेजर जनरल जेहाद महीसन और उसके परिवार के सदस्यों की शेख रजवान इलाके में उनके घर पर बमबारी में मौत हो गई।

शरणार्थी शिविर पर हवाई हमले में 18 फलस्तीनियों की मौत
गाजा पट्टी पर इस्राइली सेना की बमबारी जारी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गुरुवार को जबालिया में एक शरणार्थी शिविर पर इस्राइल के हवाई हमले में 18 फलस्तीनी नागरिक मारे गए। गाजा में हमास द्वारा संचालित आंतरिक मंत्रालय ने कहा कि इस्राइली सेना ने उत्तरी गाजा पट्टी में जबालिया शरणार्थी शिविर पर बमबारी की। जिसमें 18 फलस्तीनियों की मौत हुई है।

इस्राइली रक्षा मंत्री ने गाजा पर जमीनी हमले का किया आह्वान
इस बीच, इस्राइल के रक्षा मंत्री ने गाजा पर जमीनी हमले का आह्वान किया है। सैनिकों को इस क्षेत्र को ‘अदंर से देखने के लिए तैयार रहने को कहा।

पिछले 13 दिनों से इस्राइल और हमास के बीच युद्ध जारी है। इस युद्ध में दोनों पक्षों से 5,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि लाखों फलस्तीनियों को विस्थापन का दंश झेलना पड़ा है। फलस्तीनी पत्रकार संघ ने बताया कि सात अक्तूबर को इस्राइल पर हमास के हमले के बाद शुरू हुए युद्ध में गाजा में अब तक 16 फलस्तीनी पत्रकारों की मौत हुई है, जबकि दर्जनों पत्रकार घायल हुए हैं।

रूस ने 27 टन मदद भेजी
रूस के विदेश मंत्रालय ने गाजा पट्टी में नागरिकों के लिए मिस्र से 27 टन मानवीय सहायता भेजी है। रूस ने कहा इस मदद में खासतौर पर खाद्य आपूर्ति आटा, चीनी, चावल और पास्ता शामिल है। मिस्र का रेड क्रिसेंट सहायता का वितरण सुनिश्चित करेगा।

scroll to top