Close

इस्राइल-हमास युद्ध : अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन कल करेंगे इस्राइल का दौरा

इंटरनेशनल न्यूज़। इस्राइल-हमास युद्ध के बीच अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन बुधवार को तेल अवीव का दौरा करेंगे। अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने यह जानकारी दी। मंगलवार तड़के तेल अवीव में मीडिया को संबोधित करते हुए ब्लिंकन ने कहा कि इस्राइल, मध्य पूर्व और दुनिया के लिए यह बेहद नाजुक क्षण है। इसको ध्यान में रखते हुए राष्ट्रपति बाइडन बुधवार को इस्राइल का दौरा करेंगे।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति बाइडन तेल अवीव आकर इस्राइल के साथ अमेरिका की एकजुटता की पुष्टि करेंगे। साथ ही राष्ट्रपति बाइडन फिर से यह स्पष्ट करेंगे कि इस्राइल को हमास और अन्य आतंकवादी संगठनों से अपने नागरिकों की रक्षा करने और हमलों को रोकने का पूरा अधिकार है। उन्होंने यह भी घोषणा की कि अमेरिका और इस्राइल एक ऐसी व्यवस्था बनाने पर सहमत हुए हैं, जो अन्य देशों और बहुपक्षीय संगठनों को मानवीय सहायता को गाजा में नागरिकों तक पहुंचाने में सक्षम बनाएगी।

अमेरिकी विदेश मंत्री ने कहा, राष्ट्रपति बाइडेन उन देशों और ताकतों को ऐसा न करने का स्पष्ट संदेश देंगे, जो इस संकट का फायदा उठाकर इस्राइल पर हमला करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति बाइडन हमास द्वारा बंधक बनाए गए लोगों की रिहाई सुनिश्चित करने के लिए अमेरिका के भागीदारों के साथ निकटता से समन्वय करना जारी रखेंगे।

इस्राइल-हमास युद्ध का 1वां दिन
इस्राइल और फलस्तीनी आतंकवादी संगठन हमास के बीच युद्ध मंगलवार को 11वें दिन में प्रवेश कर गया। इस युद्ध में अब तक 4,000 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। इनमें करीब 1,400 इस्राइली और 2,750 फिलिस्तीनी शामिल हैं। हमास के आतंकी ने करीब 200 इस्राइली और अन्य देशों के नागरिकों को बंधक बनाकर रखा है। जिनकी सुरक्षित रिहाई के लिए अमेरिका समेत अन्य देश मिलकर काम कर रहे हैं।

scroll to top