Close

एलन मस्क की संपत्ति एक ट्रिलियन डॉलर के पार, एक दिन में कमाए इतने करोड़

इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला (Tesla) ने एक बेहद शानदार उपलब्धि हासिल की है. इस कंपनी ने अपना मार्केट कैप 1 लाख करोड़ डॉलर यानी एक ट्रिलियन डॉलर ($1 Trillion Company Tesla) को पार कर लिया है. यह बड़ी कामयाबी हासिल करने वाली टेस्ला छठी अमेरिकन कंपनी बन गई है. सोमवार को अकेले कंपनी के शेयर्स में 12 प्रतिशत की तेजी देखी गई. इसके मालिक सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) की Networth में 36.2 अरब डॉलर की बढ़ोतरी हुई है. यह दुनिया के किसी भी अमीर व्यक्ति की Networth में एक दिन का सबसे बड़ा इजाफा है. आपको बता दें कि Bloomberg Billionaires Index कि रिपोर्ट के मुताबिक एलन मस्क की अब कुल संपत्ति 289 अरब डॉलर तक पहुंच गई है.

सोमवार को कंपनी के शेयर में इस कारण हुई बढ़ोतरी

आपको बता दें कि सोमवार को टेस्ला के शेयरों में उछाल का सबसे बड़ा कारण है कि Hertz ने 100,000 टेस्ला कारों का आर्डर दिया. इसके साथ ही Morgan Stanley ने टेस्ला के शेयर का टारगेट प्राइस बढ़ाकर 1,200 डॉलर कर दिया है. इस कारण टेस्ला के शेयर में 1 लाख करोड़ डॉलर यानी एक ट्रिलियन डॉलर को पार कर गया. लेकिन, आपको बता दें कि इस बड़ी तेजी के बाद भी टेस्ला के शेयर दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी एप्पल का मार्केट कैप के आधे पर ही टेस्ला है. एप्पल (Apple) का मार्केट कैप 2.5 लाख करोड़ डॉलर का है.

आपको बता दें कि कंपनी के शेयर में बड़ी उछाल के बाद एलन मस्क ने जेफ बेजोस (Jeff Bezos) को बहुत पीछे छोड़ दिया है. दोनों के बीच में कई साल से अमीरी की रेस चल रही है. एलन मस्क की कुल संपत्ति 289 अरब डॉलर वहीं जेफ बेजोस की कुल संपत्ति 193 अरब डॉलर तक पहुंच गई है. टेस्ला की जिस तरह मार्केट में तेजी से शेयर प्राइस बढ़ रहे हैं ऐसी उम्मीद लगाई जा रही हैं कि जल्द ही वह दुनिया के पहले ट्रिलियनेयर (Trillionaire) बन सकते हैं. उनकी आने वाले दिनों में संपत्ति आने वाले दिनों में 1 लाख करोड़ डॉलर पहुंच सकती है.

 

 

यह भी पढ़ें- आर्यन खान की जमानत का एनसीबी ने किया विरोध, बॉम्बे हाईकोर्ट में 38 पेज का दायर किया हलफनामा

One Comment
scroll to top