Close

साप्ताहिक राशिफल: नया सप्ताह आपके लिए कैसा रहेगा, जानने के लिए यहां पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

साप्ताहिक राशिफल: 8 नवंबर 2021 को कार्तिक मास की शुक्ल पक्ष की चतुर्थी की तिथि से नए सप्ताह की शुरुआत हो रही है. धार्मिक दृष्टि और ग्रहों की चाल को देखते हुए ये सप्ताह सभी राशियों के लिए महत्वपूर्ण है. यह सप्ताह आपके लिए कैसा रहेगा, आइए जानते हैं साप्ताहिक राशिफल-

मेष- इस सप्ताह शब्दों के महत्व को समझना होगा. जितना मीठा और सौम्य में बोलेंगे उतना ही वर्तमान और भविष्य दोनों के लिए कारगर साबित होगा. कर्म ही पूजा है इस सिद्धांत को अपनाते हुए सारा ध्यान ऑफिस के कार्यों में बना कर रखना होगा. व्यापारियों को गलत तरीके से धन कमाने से बचना चाहिए. धन की शुद्धता पर विशेष ध्यान रखें. दवा का कारोबार वालों के लिए पूरा सप्ताह मुनाफे से भरा रहने वाला है. विद्यार्थियों को पढ़ाई में फोकस करना है. स्वास्थ्य की दृष्टि से मुंह से संबंधित विकारों के प्रति अलर्ट रहें. सप्ताह के मध्य से पारिवारिक कलह से बचे. जीवनसाथी को आजीविका के क्षेत्र में सफलता हाथ लगेगी. प्रेम संबंध रिश्तों में मजबूती लाएंगे.

वृष- इस सप्ताह अनावश्यक खर्चों के प्रति पैनी निगाह बनाए रखनी होगी. क्रेडिट कार्ड का उपयोग करते समय उसके भुगतान की योजना पहले बना ले. यात्रा के दौरान नियमों का पालन और महामारी को लेकर अलर्ट रहें. सप्ताह के मध्य से कार्य में लगन और मैनेजमेंट काफी अच्छा रहेगा, साथ ही बॉस और उच्चाधिकारियों से कम्युनिकेशन गैप बिल्कुल नहीं होना चाहिए. इलेक्ट्रॉनिक सामानों का व्यापार करने वालों को अच्छे मुनाफे हाथ लगेगा, जनरल स्टोर संबंधित व्यापारी सामानों की गुणवत्ता पर ध्यान दें. ऊंचाई में काम करते समय अलर्ट रहें, गिरकर चोट लग सकती है. पारिवारिक सदस्यों का साथ मिलेगा, लेकिन यह भी ध्यान रखना होगा कि अनावश्यक सहयोग की आशा न करें अन्यथा निराशा एवं दुख हो सकता है.

मिथुन- इस सप्ताह प्रोफेशनल और पर्सनल दोनों चीजों का तालमेल बना कर रखना होगा. जहां एक और ऑफिस में कार्यों को लेकर चुनौतियां मिलेंगी तो वहीं दूसरी ओर बेवजह की बातों पर जीवनसाथी व मित्रों से विवाद हो सकता है. छोटी-छोटी बात को लेकर विवाद कार्य को डिस्टर्ब न करें, इस बात पर ध्यान दें. जीमन से संबंधित बिजनेस से जुड़े लोगों को सप्ताह के दूसरे सप्ताह में मुनाफा हाथ लगेगा. नई पार्टनरशिप सोच-समझ कर करें. ग्रहों की स्थितियों को देखकर आपको सलाह दी जाती है कि फिट और एक्टिव रहें, चिंता से भी दूरी बनाए रखें. घर की कीमती वस्तुओं को लेकर अलर्ट रहें. परिवार में स्थिति सामान्य रहेगी. किसी पारिवारिक सदस्य को खुशखबरी प्राप्त हो सकती है.

कर्क- इस सप्ताह कार्य का तनाव लेने से बेहतर होगा, फोकस कर एक स्थान पर ध्यान केंद्रित किया जाए. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों को बॉस के इशारों को समझना होगा, क्योंकि सप्ताह के मध्य से बॉस और आपका तालमेल बना रहे यह बेहद जरूरी है. बिज़नेस करने वालों को अपना सोशल नेटवर्क एक्टिव रखना होगा. बिना किसी वरिष्ठ की सलाह लिए बगैर धन निवेश न करें. शिक्षा से संबंधित व्यापारियों को लाभ मिलने की संभावना है. कंपटीशन की तैयारी कर रहें युवा के लिए, सप्ताह उपयुक्त है. सेहत में वाहन दुर्घटना और क्रोध के प्रति अलर्ट रहें. पिता से संबंध अच्छे रखें, उनको यदि किसी वस्तु की जरूरत हो तो लाकर दें. पिता के साथ प्रेम भाव की अधिकता रखनी होगी.

सिंह- इस सप्ताह मूड कुछ स्विंग होता दिखाई देगा, वहीं अज्ञात भय की स्थिति कुछ परेशान कर सकती है. मन किन्ही कारणों को लेकर विचलित है तो भगवत् भजन में समय व्यतीत करें. जिनको हाल-ही में प्रमोशन मिला है, वह कार्य में तेजी बनाए रखें. ग्रहों स्थिति को देखते हुए वर्तमान समय में लापरवाही करना महंगा पड़ सकता है. व्यापारी वर्ग के लिए यह सप्ताह लाभ देने वाला है, जिनको पैतृक व्यापार से जुड़ने पर पछतावा हो रहा था वह धैर्य रखें अंत तक स्थितियां पक्ष में होगी. डिहाइड्रेशन पेट में जलन की समस्या रहने वाली है. संतान से विवाद हो सकता है. यदि संतान छोटी हो तो उसे संस्कार का ज्ञान दें.

कन्या- इस सप्ताह जिम्मेदारियों का भार रहने वाला है थोड़ी मानसिक चिंता भी रहेगी, इसलिए आप जितना कूल रहेंगे स्थितियां आपके फेवर में आती दिखाई देगी. सप्ताह के मध्य में घरेलू कलह में गिरावट आएगी, तो भी संबंध मजबूत होंगे. सॉफ्टवेयर कंपनी में कार्यरत लोगों को कार्य पूर्ति की लिए दिन रात एक करना पड़ेगा. वहीं सप्ताह के अंत तक उच्चाधिकारियों व बॉस का सानिध्य प्राप्त होगा. जो लोग थोक का व्यापार शुरू करना चाहते हैं, उनको कागजी कार्यवाही ठीक से कर लेनी चाहिए. पेट में जलन की समस्या को लेकर परेशान होना पड़ सकता है. दांपत्य जीवन में स्थितियां यदि नकारात्मक है, तो सजग हो जाएं. प्रेम संबंध में जुड़े लोग एक दूसरे की व्यस्तता को इग्नोरेंस न समझे.

तुला- इस सप्ताह निवेश को लेकर प्लानिंग करनी चाहिए वहीं दूसरी ओर हो सकता है, मन मुताबिक कुछ कार्य पूर्ण न हो लेकिन इसका कतई मतलब नहीं है क्रोध और नकारात्मक बोली से दूसरों को नाराज करे. कार्य को लेकर मानसिक रूप से बहुत एक्टिव रहना होगा, वर्तमान समय में की गई मेहनत का परिणाम सप्ताह के मध्य से दिखना आरंभ हो जाएगा. जिन लोगों को करियर से रिलेटेड दिक्कत थी वह ठीक होती नजर आएंगी. व्यापारी वर्ग कर्मचारियों के प्रति अच्छा व्यवहार रखें. दवाइयों के व्यापारियों को अच्छा मुनाफा हाथ लगेगा. सेहत को लेकर वर्तमान में लापरवाही करना ठीक नहीं. दांपत्य जीवन में अत्यधिक विश्वास रखें. छोटी छोटी बातों को लेकर मनमुटाव से बचना होगा.

वृश्चिक- इस सप्ताह पुराने किए गए निवेश लाभ के रूप में प्राप्त होंगे. स्वयं को अपडेट करने के लिए समय उपयुक्त चल रहा है. करियर को लेकर एक्टिव रहें, साथ ही महिला सहकर्मी और बॉस के साथ सौम्य व्यवहार रखें. 11 तारीख के बाद भाग्य का पूरा सपोर्ट मिलेगा. श्री हनुमान जी की आराधना बल और बुद्धि प्रदान करेगी. व्यापार के प्रसार-प्रचार पर ध्यान दें, मुनाफा हाथ लगेगा. जिनको सरकारी की तरफ से किसी प्रकार की नोटिस थी उनको राहत मिलेगी. हेल्थ को लेकर हेयर फॉल हो सकता है, समस्या अधिक होने पर डॉक्टर से सम्पर्क करें. जंक फूड का अधिक सेवन करने वालों को खानपान पर संयम रखना होगा. संतान के साथ समय व्यतीत करें, अन्यथा बच्चे को उदासी घेर सकती है.

धनु- इस सप्ताह आक्रोश में आकर कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय न लें. अन्य की सफलता देखकर मन में ईर्ष्या भाव रखना दुखों का कारण हो सकता है. करियर में उच्च पद की प्राप्ति के लिए यदि कोई कोर्स आदि करना के विचार कर रहें हैं तो कर सकते हैं, समय उपयुक्त चल रहा है. ऑफिस में लगातार एक ही गलती को दोहराना ठीक नहीं. कॉस्मेटिक का व्यापार करने वालों को लाभ होगा. व्यापार में बदलाव का विचार बना रहे हैं, तो अभी रुक जाए. बिजली व धारदार चीजों से बच कर रहें, दुर्घटना होने की आशंका है. बुजुर्ग व्यक्ति के आदर-सत्कार में कोई कमी नहीं रखनी चाहिए.  प्रेम संबंध में जुड़े लोग भविष्य को प्लान कर सकते हैं.

मकर- इस सप्ताह सफलता प्राप्ति के लिए अधिक संघर्ष और कड़ी मेहनत करनी होगी, क्योंकि कहने मात्र से लक्ष्य प्राप्त नहीं होने वाला. सुख-सुविधाओं से आकर्षित होकर लोन व कर्ज लेने से बचें. वर्तमान समय में कार्य को लेकर दिमाग काफी एक्टिव है लेकिन सप्ताह के मध्य में सहकर्मियों से कंपटीशन रहेगा. व्यापारी वर्ग अच्छे मुनाफे को प्राप्त करने के लिए इस दौरान व्यापारिक बुद्धि और मधुर वाणी का प्रयोग करें. विद्यार्थी वर्ग समय को बर्बाद न करें, बल्कि पूर्व में याद किए गए अध्ययनों को दोबारा दोहराना चाहिए. रक्त से संबंधित रोगों के प्रति अलर्ट रहें, पुराने लोग सक्रिय हो सकते हैं. घर संबंधित वस्तु को बदलने का सही समय है. बुजुर्गों के स्वास्थ्य को लेकर अधिक ध्यान रखना होगा.

कुंभ- इस सप्ताह परिस्थितियां और भाग्य का सपोर्ट पूर्ण रूप से मिलेगा लेकिन ध्यान रहें, किसी से अहंकार का टकराव और अहम की वाणी न बोले. समाज में एक सात्विक छवि का निर्माण करना होगा. पूर्वजों को प्रतिदिन जल दें. सरकारी विभाग में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिल सकता है. बैंकिंग और टेलीकम्युनिकेशन में कार्य करने वालों को अच्छा इंसेंटिव मिलेगा. व्यापारी वर्ग बड़ी डील को पाने के लिए गलत रास्ते का चुनाव न करें. युवा वर्ग भ्रम की स्थिति में सिनियर से सलाह लें. सेहत में पेट से संबंधित रोगों से अलर्ट रहें. सप्ताह के अंतिम दिनों में मां को इन्फेक्शन होने की आशंका है. घर में विवाह योग्य कन्याओं के लिए संबंध आने की प्रबल संभावनाएं बनेंगी.

मीन- इस सप्ताह आपका प्रयास सभी मुश्किलों से बाहर निकलने में मदद करेगा. जो लोग सामाजिक कार्यों में लगे हैं, उन्हें दूसरों की मदद करने में आनंद आएगा. पुराने लिए गए ऋण को थोड़ा-थोड़ा करके चुकाने की प्रक्रिया शुरू करें. ऑफिस में कार्यों को अप टू डेट रखें, साथ ही उन लोगों से दूरी बनाए रखें, जो इधर की बातें उधर करते हैं. व्यापारी सप्ताह की मध्य तक धैर्य रखें, सामान का अच्छा मुनाफा मिलेगा. स्वास्थ्य में कब्ज से संबंधित समस्या हो सकती है. जो लोग किसी कारणवश अभी हॉस्पिटल से लौटे हैं वह साफ-सफाई पर ध्यान दें. मकान से संबंधित प्रयासरत लोगों को सफलता हाथ लगेगी.  परिवार के साथ धार्मिक यात्रा करने का मौका मिले तो हाथ से जाने नहीं देना चाहिए.

 

 

यह भी पढ़ें- इन राशि वालों को हो सकती है हानि, कहीं आप भी तो शामिल नहीं है इस लिस्ट में, जानें आज का राशिफल

One Comment
scroll to top