Close

इन राशि वालों को हो सकती है हानि, कहीं आप भी तो शामिल नहीं है इस लिस्ट में, जानें आज का राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार आज 8 नवंबर 2021 सोमवार को कार्तिक मास की शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि और मूल नक्षत्र है. सोमवार को चंद्रमा धनु राशि में विराजमान रहेगा. आज ग्रहों की चाल मेष से मीन राशि तक के लोगों को प्रभावित कर रही है. आइए जानते हैं आज का राशिफल.

मेष- आज के दिन नेटवर्क को चार्ज करना है, जिन लोगों से काफी समय से बातचीत नहीं हुई है, उनसे संपर्क बनाएं. करियर को लेकर नई योजनाएं बनानी होगी, तभी नए अवसरों को खोजने में सफल होंगे. जो व्यापारी अन्य व्यापार में शिफ्ट होने का विचार बना रहें हैं वह अभी के लिए रुक जाएं. जो लोग प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे हैं उनको अपनी रणनीति पर पुनः विचार करते हुए नए तरीके से प्लान बनाए. सेहत में फेफड़ों से संबंधित दिक्कतों के प्रति अलर्ट रहें, सांस फूलना जैसी दिक्कतों का यदि सामना कर रहे हैं तो डॉक्टर से तुरंत संपर्क करें. संतान की पढ़ाई को लेकर चिंता रहेगी.

वृष- आज के दिन कड़ी चुनौतियों को पार करने के लिए तैयार रहना होगा. सभी स्थान से जिम्मेदारियों का भार बढ़ता हुआ नजर आ रहा है. ऑफिशियल काम का विस्तार आपके लिए अति महत्वपूर्ण है. शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों को शुभ समाचार मिलने की संभावना है. लाइजनिंग से संबंधित व्यापार करने वालों सतर्क रहने की आवश्यकता है. युवाओं को अनावश्यक भविष्य की योजनाओं में नहीं फंसना चाहिए, बल्कि वर्तमान के अनुसार खुद को ढालना होगा. यदि आपको अर्थराइटिस की प्रॉब्लम है या फिर हाथ व पैरों में लगातार दर्द से परेशान हैं तो अब लापरवाही महंगी पड़ सकती है. छोटी बहन से कम्युनिकेशन गैप न करें.

मिथुन- आज के दिन की शुरुआत महादेव की पूजा-अर्चना से प्रारम्भ करें, साथ में नंदी जी को प्रणाम करना न भूलें. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को बेहतर कार्य करना होगा, क्योंकि कठोर मेहनत के पश्चात् ही विजय का पताका फहरा पाएंगे. सरकारी विभागों में कार्यरत लोग वर्तमान समय में धैर्य रखना होगा. जनरल स्टोर का व्यापार करने वालों को लाभ होगा. नये व्यापार की शुरुआत के लिए भाग्य काफी सपोर्ट में नजर आ रहें हैं. हेल्थ में बढ़ते वजन के प्रति अलर्ट रहें, इसके लिए व्यायाम आदि को दिनचर्या में शामिल करना लाभकारी रहेगा. दांपत्य जीवन में यदि तनाव चल रहा है तो उसे बढ़ावा और बढ़ने की आशंका है.

कर्क- आज के दिन क्रोध की अग्नि आपको ही नुकसान पहुंचा सकती है, ऐसे में शांत रहते हुए विवादों से दूर रहना ही बेहतर है. यदि आप ऑफिशियल छुट्टी पर हैं तो भी महत्वपूर्ण कार्य पर पैनी निगाह बनाएं रखें. व्यापार की उन्नति को ध्यान में रखते हुए, समय-समय पर व्यापार को अपडेट भी करते चलें. व्यापारी घाटे को देखते हुए आर्थिक चिंताओं से ग्रस्त रह सकते हैं. स्वास्थ्य ठीक न चल रहा होतो डॉक्टर के संपर्क में रहें, जो लोग हालही में हॉस्पिटल से लौटे हैं उन्हें विशेषकर सजग रहना है. घर में सौम्यता का वातावरण बनाएं. संतान के साथ समय व्यतीत करें, उसकी पढ़ाई पर ध्यान दें.

सिंह- आज के दिन मेहनत के बाद सफलता अवश्य मिलेगी, ऐसे में खुद को एक्टिव रखें. कार्य की भागदौड़ को लेकर आप थोड़ा शारीरिक थकान महसूस करेंगे. मीडिया क्षेत्र से जुड़े लोगों छोटे-छोटे अवसरों को हाथ से जाने नहीं देना चाहिए. व्यापार को लेकर थोड़ी चिंता भी सता सकती है, तो वहीं दूसरी ओर वर्तमान में निवेश नहीं करना चाहिए. विदेशी चीजों का व्यापार करने वालों को लाभ होगा. वाहन दुर्घटना होने की आशंका है, ऐसे में सावधानी के रूप में हेलमेट आदि का प्रयोग करना न भूले. घर के मुखिया आपकी किसी बात को लेकर नाराज चल रहें हैं तो उनसे बात कर नाराजगी को दूर करनी चाहिए.

कन्या- आज के दिन व्यस्त अधिक रहने वाली है, तो वहीं दूसरी ओर हो सकता है कुछ घरेलू समस्याएं भी बढ़ती नजर आए. ऑफिस में बॉस के साथ मीटिंग हो सकती है, ऐसे में उनके द्वारा बताए गए महत्वपूर्ण बिंदुओं को नोट करना न भूलें. जिन्होंने हाल ही में नौकरी ज्वॉइन की है वह ऊर्जा के साथ कार्य पर फोकस करें. इस समय व्यापारियों को एक बात समझनी है कि धन आए या न आए पर शॉर्टकट का रास्ता नहीं अपनाना चाहिए. विद्यार्थियों के समय अनुकूल रहेगा, पढ़ने-लिखने में मन लगेगा. यदि आपका बीपी हाई रहता हो तो बिल्कुल भी हाइपर न करें. पड़ोसियों से तालमेल बनाकर चलें.

तुला- आज के दिन ग्रहों का कांबिनेशन अचानक बड़े खर्चों की योजना बना सकता है, ऐसे में कुछ पैसा रिजर्व रखना होगा. कानूनी दस्तावेजों को मजबूत रखना चाहिए. ऑफिशियल कार्यों को पूरा करने के लिए आप चिंतित नजर आएंगे, ऐसे में टीम के साथ मेलजोल बनाए रखना होगा. नए प्रोजेक्ट को पूर्ण करने के लिए आवश्यकता से अधिक मेहनत की करनी पड़ सकती है. ट्रांसपोर्ट के व्यापार में अच्छे लाभ की उम्मीद है. सेहत को लेकर शुगर के पेशेंट खानपान पर संयम बरतें. परिवार के सदस्यों को कटु वचन न बोलें, जिससे उनके दिल को आघात चोट पहुंचे. जीवनसाथी से तालमेल बनाकर चलें, उनके स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें.

वृश्चिक- आज के दिन संकल्प को पूरा करने पर जोर देना चाहिए, तो वहीं दूसरी ओर अपनी रूचि को महत्व दें. पर्सनैलिटी डेवलपमेंट पर फोकस भी करें. ऑफिशियल यात्रा पर जाने की योजना बन सकती है, जो लोग अधिकतर टूर पर ही रहते हैं, उनके लिए यात्रा लाभकारी रहेगी. व्यापारी वर्ग को आर्थिक रूप से थोड़ा सावधान रहना चाहिए क्योंकि नुकसान होने की आशंका दिखाई दे रही है. स्वास्थ्य की दृष्टि से सिर दर्द या फिर सिर के पीछे की तरफ चोट लगने की आशंका है, ऐसे में छोटे बच्चों को अभिभावक ध्यान रखें. भाई के साथ संबंध मधुर रखने होंगे, यदि वह परेशान है तो उनकी मदद करें.

धनु- आज के दिन संभव हो तो पेंडिंग कार्यों की लिस्ट को छोटा करना चाहिए. आर्थिक लाभ को लेकर समय अच्छा चल रहा है. ऑफिस में उच्चाधिकारियों से तालमेल बना कर चलें, नये कार्यों को लेकर बॉस से सलाह मशवरा अवश्य करें. व्यापारी वर्ग नेटवर्क को एक्टिव रखने पर फोकस करें. कॉस्मेटिक के व्यापारी अच्छा मुनाफा कमाने में सफल होंगे. जो युवा टीचिंग लाइन में रूचि रखते हैं उनको अब तैयारी में कोई कमी नहीं रखनी चाहिए. हेल्थ को लेकर सर्दी-जुकाम के प्रति अलर्ट रहना होगा. माता-पिता के साथ समय व्यतीत करना चाहिए. कुल में कहीं से शुभ समाचार मिलने की संभावनाएं बनती नजर आ रही है.

मकर- आज के दिन आप काफी अच्छा महसूस करेंगे, और अपने आस-पास के लोगों को प्रसन्न रखेंगे. ऑफिस में मैनेजमेंट अच्छा रहेगा तो वहीं दूसरी ओर टीम का सहयोग कार्य में सहायक साबित होगा. मेडिकल के क्षेत्र से जुड़े लोगों को लाभ प्राप्त होगा, लेकिन धन संबंधित मामलों में सावधानी रखनी होगी अन्यथा किसी को दिया गया पैसा डूब सकता है. युवा वर्ग कला के क्षेत्र में नाम कमाएंगे. विद्यार्थियों को एक्टिव रहना चाहिए, इस दौरान मस्तिष्क काफी एक्टिव है. सेहत में रोग से बचने के लिए सावधानियां रखना अति आवश्यक है. फिट रहने के लिए योग योग कराना लाभकारी रहेगा. जीवनसाथी और मित्रों से सहयोग प्राप्त होगा.

कुम्भ- आज के दिन अपनों का सहयोग सकारात्मक ऊर्जा होगा. नयी नौकरी के लिए प्रयासरत  लोगों को शुभ सूचना मिलने की संभावना है. आईटी सेक्टर से जुड़े लोगों को मनचाहा प्रमोशन मिलने की संभावना है. व्यावसायिक गतिविधियों के लिए दिन अनुकूल रहेगा, लेकिन कोई भी निवेश करने से पहले एक बार अवश्य विचार कर लें. युवाओं को नौकरी के क्षेत्र में अच्छे ऑफर मिल सकते हैं. सेहत में मानसिक व शारीरिक थकान का सामना करना पड़ सकता है. पिता के स्वास्थ्य का ख्याल रखें, किसी कारणवश वह साथ में नहीं रहते हैं तो उनको सेहत को लेकर सजग रहने की सलाह दें. घरेलू तनाव कुछ बढ़ता हुआ नजर आएगा.

मीन- आज के दिन आत्मविश्वास में कमी लक्ष्य से पीछे कर सकता है. कार्यों को लेकर काफी व्यस्त दिखेंगे. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को उच्चाधिकारियों से तालमेल बनाकर चलना होगा. जो लोग नयी नौकरी की तलाश में हैं उन्हें अपने संपर्कों को तलाशना चाहिए. व्यापारी वर्ग इस दौरान वाणी पर कंट्रोल रखें, साथ ही कोई भी निर्णय बिना सोचे -समझे न लें अन्यथा बड़े नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. विद्यार्थी वर्ग लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए संकल्पित रहेंगे. स्किन से संबंधित किसी समस्या से परेशान होना पड़ सकता है साथ ही चौथे दिन के बाद से खान-पान को लेकर भी सचेत रहें. अपनों का सहयोग प्राप्त होगा.

 

 

यह भी पढ़ें- साप्ताहिक राशिफल: नया सप्ताह आपके लिए कैसा रहेगा, जानने के लिए यहां पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

One Comment
scroll to top