Close

आर्कियन केमिकल इंडस्ट्रीज IPO : स्पेशियलिटी केमिकल कंपनी का आईपीओ आज सब्सक्रिप्शन के लिए खुल गया

स्पेशियलिटी केमिकल बनाने वाली कंपनी आर्कियन केमिकल इंडस्ट्रीज का IPO आज सब्सक्रिप्शन के लिए खुल गया है। निवेशक शुकवार तक इसमें बोली लगा सकते हैं।

कंपनी इस पब्लिक इशू के जरिए 1462.3 करोड़ रुपये जुटा रही है। इसमें से 805 करोड़ रुपये का फ्रेश इशू है, जबकि 657.3 करोड़ रुपये का ऑफर फॉर सेल है, जिसमें निवेशकों और प्रमोटर की ओर से शेयरों को बेचा जा रहा है। इसका प्राइस बैंड 386-407 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है।

IPO 5 प्रतिशत का सब्सक्रिप्शन मिल चुका है

बीएसई की वेबसाइट पर जारी हुए डाटा के मुताबिक, 11 बजे तक आईपीओ 5 प्रतिशत का सब्सक्रिप्शन मिल चुका है, जिसमें रिटेल कोटा 22 प्रतिशत, एनआईआई 3 प्रतिशत भर चुका है। कंपनी आईपीओ से मिले पैसे का उपयोग अपना कर्ज कम करने करेगी। बाजार के जानकारों के अनुसार, आर्कियन केमिकल इंडस्ट्रीज आईपीओ का जीएमपी 60 रुपये चल रहा है। कंपनी का आईपीओ एनएसई और बीएसई पर 21 नवंबर को लिस्ट हो सकता है।

आर्कियन केमिकल इंडस्ट्रीज का करोबार

आर्कियन केमिकल इंडस्ट्रीज की स्थापना 2003 में हुई थी। कंपनी का दावा है कि वॉल्यूम के हिसाब से देश की सबसे बड़ी ब्रोमाइन और इंडस्ट्रियल साल्ट में निर्यातक कंपनी है। कंपनी गुजरात के कच्छ के रण में मौजूद नमकीन भंडार के माध्यम से अपने उत्पादों का निर्माण करती है और गुजरात के हाजीपीर में इसके पास मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी है। वित्त वर्ष 2021-22 में कंपनी का मुनाफा 183 प्रतिशत बढ़कर 188.6 करोड़ रुपये और आय में 53 प्रतिशत बढ़कर 1,130 करोड़ रुपये हो गई थी। इस दौरान कंपनी का मार्जिन 35.40 प्रतिशत से बढ़कर 41.32 प्रतिशत हो गया था।

 

 

 

 

यह भी पढ़े :-Twitter खरीदने के बाद Elon Musk ने बेचे टेस्ला के ₹32.5 हजार करोड़ के शेयर, 200 बिलियन डॉलर क्लब से भी हुए बाहर

One Comment
scroll to top