Close

यूसीईडी सीईईडी परीक्षा के लिए आवेदन करने की आज अंतिम तिथि

यूसीईडी सीईईडी रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख आज है। आईआईटी बॉम्बे आज, 09 नवंबर, 2022 को UCEED और CEED परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया को समाप्त कर देगा। अब ऐसे में, जिन भी अभ्यर्थियों ने कॉमन एंट्रेंस एग्जाम फॉर डिजाइन और अंडरग्रेजुएट कॉमन एंट्रेंस एग्जाम फॉर डिजाइन के लिए अप्लाई नहीं किया है, वे संबंधित परीक्षा की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। सीईईडी एग्जाम के लिए https://www.ceed.iitb.ac.inऔर यूसीईईडी परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को https://www.uceed.iitb.ac.inपोर्टल पर जाकर लॉगइन करना होगा।

आवेदन शुल्क 3,600 रुपये है

सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 3,600 रुपये है, जबकि एससी, एसटी, महिला उम्मीदवारों को 1,800 रुपये का पंजीकरण शुल्क देना होगा।

लेट फीस के साथ 16 नवंबर, 2022 तारीख तक करें आवेदन

लेट फीस के साथ CEED, UCEED 2023 परीक्षा के लिए उम्मीदवार 16 नवंबर, 2022 तक अप्लाई कर सकते हैं। वहीं इसके लिए अभ्यर्थियों को अतिरिक्त शुल्क जमा करना होगा।

परीक्षा के लिए अंतिम तिथि को आगे बढ़ा दिया गया

बता दें कि, पहले जारी किए गए शेड्यूल के अनुसार, CEED, UCEED 2023 आवेदन प्रक्रिया 4 नवंबर को बंद होने वाली थी, और 11 नवंबर तक विलंब शुल्क के साथ ऑनलाइन अप्लाई करना था, लेकिन इसके बाद इस परीक्षा के लिए अंतिम तिथि को आगे बढ़ा दिया गया था।

22 जनवरी को होगी परीक्षा

IIT बॉम्बे की ओर से 22 जनवरी को CEED, UCEED 2023 परीक्षा आयोजित करेगा। वहीं परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट्स पर रिलीज करेगा। कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट-CEED, UCEED https://www.ceed.iitb.ac.in,  https://www.uceed.iitb.ac.inसे एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लेंगे। इसके बाद, अभ्यार्थी उसका प्रिंटआउट लेकर रख सकते हैं।

 

 

यह भी पढ़े :-राष्ट्रपति व पीएम मोदी ने गुरु नानक जयंती के मौके पर दीं शुभकामनाएं, कहा- ‘उनकी शिक्षाएं हमारा मार्गदर्शन करती रहें’

One Comment
scroll to top