Close

उत्तरकाशी में निर्माणाधीन सुरंग में फंसे सभी मजदूर सुरक्षित, 25 मीटर के करीब हटाया गया मलबा, पाइप के जरिए पहुंचाई गई ऑक्सीजन, खाना और पानी

नेशनल न्यूज़। उत्तरकाशी में निर्माणाधीन सुरंग में हुए भूस्खलन के बाद बचाव अभियान दूसरे दिन भी जारी है। बचाव दल सुरंग में 15 मीटर तक घुसने में कामयाब रहे। अभी लगभग 35 मीटर और मलबा साफ करना होगा। हालांकि फंसे हुए मजदूर सुरक्षित हैं। उन्हें पाइप के जरिए खाना और पानी के साथ ऑक्सीजन पहुंचाई गई है। सीएम धामी ने भी दौरा किया।

उत्तरकाशी में निर्माणाधीन सुरंग में हुए भूस्खलन के बाद बचाव अभियान जारी है। 60 मीटर की टनल में से 25 मीटर के करीब मलबा हटाया जा चुका है, अभी भी 35 मीटर तक मलबा हटाना रह गया है। आज शाम तक मजदूरों के पास पहुंचने की उम्मीद है। टनल में फंसे मजदूर यूपी, बिहार, झारखंड और ओडिशा के हैं।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बताया कि यह सुरंग निर्माणाधीन थी जो लगभग 4.5 किलोमीटर लंबी होनी थी, जिसमें से मात्र 400 मीटर ही तोड़े जाने के लिए बाकी था। अचानक बीच में मलबा गिरने की वजह से 40 मजदूर सुरंग के अंदर फंस गए हैं। बचाव का काम तेजी से हो रहा है। रात को उनसे संपर्क भी स्थापित हो गया था। सुरंग के अंदर ऑक्सीजन, पानी और खाद्य सामग्री भेजी जा रही है।

 

scroll to top