Close

मुंगेली में महादेव एप पर पीएम ने सीएम बघेल को घेरा, कहा -तीन दिसंबर को बन रही है भाजपा की सरकार

रायपुर। पीएम नरेंद्र मोदी आज मुंगेली पहुंचे। जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जब छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनी थी, तब मुख्यमंत्री के पद के लिए ढ़ाई-ढ़ाई साल का एग्रीमेंट हुआ था। लेकिन पहले ढ़ाई साल में ही मुख्यमंत्री जी ने इतना लूटा, इतना भ्रष्टाचार किया कि लूट के पैसों का अंबार जमा कर लिया। जब ढ़ाई साल पूरा होने को आए, तो तिजोरी दिल्ली वालों के लिए खोल दी। दिल्ली के हर नेता को खरीद लिया और एग्रीमेंट धरा का धरा रह गया।

पीएम मोदी ने कहा कि मेरी यह छत्तीसगढ़ में आखिरी सभा है। जहां मैं गया, वहां मुझे वोट मांगने की जरूरत नहीं। पहले चरण में कांग्रेस की हालत खराब है। दूसरे चरण में भाजपा का आना और 30% वाले कका का जाना तय है। मैं निमंत्रण देने आया हूं कि तीन दिसंबर के बाद भाजपा का शपथ तय है। भारत माता के जयकारे के साथ पीएम मोदी ने अपना उद्बोधन समाप्त किया। 45 मिनट तक पीएम मोदी ने भाषण दिया। अपने हर मिनट में मोदी ने जनता का दिल जीतने की कोशिश की।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस सरकार में आदिवासी क्षेत्रों में एनीमिया कि स्थिति खराब है। केंद्र पोषण अभियान चला रही है। मुफ्त में कुपोषण समापत करने की कसम खाई है। मैं आपके बीच से आया हूं, इसलिए दर्द जानता हूं। इसलिए दिसंबर में समापत होने वाली योजना अब आगले पांच साल तक चलेगी। पीएम मोदी ने कहा कि महासमुंद दक्षिण कौशल की राजधानी है। यहां की संस्कृति अलग है। भगवान राम सी जुड़े हर जगह को संवारा जा रहा है। आदिवासी संस्कृति को निखारा जा रहा है।

गरीबों को मकान देने का सौभाग्य मिलेगा
पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि गरीब का सपना होता है कि उसका अपना और पक्का घर हो। कच्चे मकान में जो आबादी होती है वह गरीबों की होती है। 2014 में जब मैं पीएम बना, तब चार करोड़ घर गरीबों को दिए। यह आंकड़ा बहुत बड़ा है। छत्तीसगढ़ में जब तक भाजपा थी सब ठीक होता था। मुझे खुशी है कि मैं यहां छत्तीसगढ़ से शुरू से जुड़ा हूं। संगठन में काम किया हूं। गांव, गली और मोहल्ले में गया हूं। 10 लाख से अधिक आवास भाजपा शासन में बने। कांग्रेस की सरकार आते ही देखा कि मोदी की योजना टाइट है, कमीशन संभव नहीं, तो रूकावट शुरू कर दी। अब कांग्रेस सरकार को हटाना तय कर लिया है। पहले चरण में सुफड़ा साफ हो गया है। मुझे व्यक्तिगत खुशी है, जैसे ही भाजपा की सरकार आएगी मुझे गरीबो का मकान देने का सौभाग्य मिलेगा। 18 लाख गरीबों को मकान देना पक्का कर लिया है, उसका पुण्य आप सभी को मिलेगा।

जय जोहर से भाषण की शुरूआत
पीएम नरेंद्र मोदी ने जय जोहर से भाषण की शुरूआत की। माता खल्लारी और राम चंडी देवी के भक्तों को बधाई दी। पहले चरण के चुनाव के लिए बधाई दी। इसके बाद पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के झूठ के गुब्बारे को तोड़ दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का एकमात्र काम छत्तीसगढ़ को लूटना है, लेकिन अब छत्तीसगढ़ को लूटने वाले जाएंगे। विकास करने वाली भाजपा आएगी, तब जाकर छत्तीसगढ़ का विकास होगा।

पारंपरिक तरीके हुआ स्वागत
महासमुंद के बेमचा भाठा मैदान में आयोजित विजय संकल्प महारैली में पीएम नरेंद्र मोदी ने शिरकत की। पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और महासमुंद लोकसभा के सभी विधानसभा के प्रत्याशियों ने पारंपरिक तरीके से उनका स्वागत किया।

पीएम ने गिनाए डबल इंजन की सरकार के फायदे
मुंगेली रैली में नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब केंद्र में भाजपा की सरकार होती है और राज्य में भी भाजपा की सरकार होती है, तो डबल इंजन की ताकत लग जाती है। डबल इंजन की सरकार तेजी से विकास करती है। छत्तीसगढ़ भाजपा ने आपसे जो वादे किए हैं, जो गारंटियां दीं, वो सरकार जल्द से जल्द पूरा करके दिखाएगी। ये मोदी की गारंटी है और मोदी की गारंटी का मतलब होता है उस गारंटी का पूरा होना।

पीएम मोदी ने धान खरीदी पर कहा
पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि भाजपा ने यहां धान किसानों से एक लाख करोड़ रुपये से अधिक का धान खरीदा है। अब छत्तीसगढ़ भाजपा ने किसानों को ज्यादा खरीद, ज्यादा दाम और साथ ही बोनस की गारंटी दी है। ये गारंटी पूरी होगी, क्योंकि ये मोदी की गारंटी है। आगे कहा कि वोटबैंक और तुष्टिकरण के लालच में कांग्रेस कुछ भी कर सकती है। कांग्रेस ने दलित, ओबीसी और आदिवासी की आस्था तक का सम्मान नहीं किया।

सीएम बघेल की जीत पर पीएम मोदी का दावा
मुंगेली में विजय संकल्प महारैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि दिल्ली से जो पत्रकार मित्र और राजनीतिक विश्लेषक आते हैं वो सीना तानकर कहते हैं शर्त लगा लो, छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री (भूपेश बघेल) खुद हार रहे हैं।

मुंगेली की रैली में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि शराब बंदी का दावा देने वाली सरकार ने जमकर शराब घर घर तक पहुंचाई है। छत्तीसगढ़ सरकार ने करोड़ों रुपये का शराब घोटाला किया है। प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि मैं वोट मांगने नहीं आया हूं बल्कि तीन दिसम्बर के बाद जो भाजपा की सरकार बन रही है।

पीएससी घोटाले को लेकर बघेल सरकार पर तंज
पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस के गणितबाजों से सवाल पीएससी घोटाले को लेकर छत्तीसगढ़ के युवाओं का भी है। जिन हजारों युवाओं ने दिन-रात पढ़ाई करके, परीक्षा पास की थी, उनको किस फॉर्मूले से बाहर निकाला गया। कांग्रेस नेताओं के बच्चों को गणित के किस फॉर्मूले से भर्ती किया गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का महादेव सट्टा एप पर बयान
सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने लोगों को मुर्ख बबाने का काम किया है। कांग्रेस ने कभी नही सोचा की गरीब आगे बढ़े सिर्फ धोखा देने का काम किया है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महादेव एप पर बयान देते हुए कहा कि कांग्रेस के गणित बाजो को बताना होगा कि मुख्यमंत्री को इसमें कितना पैसा मिला है। दिल्ली दरबार मे कितना पैसा दिया है। एक एक टिकट बेचकर कांग्रेस के नेताओ ने ऊपर कितने पैसे पहुचाये है यह सच भी सामने आना चाहिए। यहां तो इससे सम्बंधित ऑडियो भी वायरल हो रहा है। पीएससी घोटाला पर बोले प्रधानमंत्री पिछले दरवाजे से कितने लोगो का चयन हुआ है। कांग्रेस के गणित बाजो को बताना चाहिए,नौजवानों के साथ जो छल हुआ है वह किसके इशारे पर हुआ।

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज जब मैं मुंगेली आया हूं। महामाया माई की इस धरती पर आया हूं। तो पूरे छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के कुशासन की समाप्ति का जयघोष हो रहा है। ये जयघोष है पहले चरण में कांग्रेस पस्त, दूसरे चरण में कांग्रेस अस्त। प्रथम चरण के मतदान से ये स्पष्ट हो गया है कि कांग्रेस छत्तीसगढ़ से जा रही है।

scroll to top