Close

CG Polling Live: छत्तीसगढ़ की 70 विधानसभा सीटों पर दूसरे चरण के लिए वोटिंग शुरू, बिंद्रानवागढ़ सीट पर सुबह 7 बजे से चल रहा मतदान

रायपुर। छत्तीसगढ़ की 70 विधानसभा सीटों पर दूसरे चरण के लिए वोटिंग शुरू हो गई है। गरियाबंद जिले की बिंद्रानवागढ़ सीट पर सुबह सात बजे से मतदान चल रहा है। यहां तीन बजे तक मतदान होगा। सभी सीटों पर सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक चुनाव होंगे। यहां पढ़ें चुनाव से संबंधित हर अपडेट-

छत्तीसगढ़ की 70 विधानसभा सीटों पर दूसरे चरण के लिए वोटिंग शुरू हो गई है। गरियाबंद जिले की बिंद्रानवागढ़ सीट पर सुबह सात बजे से मतदान चल रहा है। यहां तीन बजे तक मतदान होगा। सभी सीटों पर सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक चुनाव होंगे। गौरेला पेण्ड्रा मरवाही में मतदान का समय सुबह 8:00 बजे से निर्धारित किया गया, लेकिन मतदान के एक घंटे पहले ही मतदाता लाइनों में लग गए। मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करने मतदान केंद्रों पर पहुंच रहे हैं। मतदान केंद्रों पर कतार देखी जा रही है। वहीं बुजुर्ग मतदाता भी सुबह से ही मतदान के लिए पहुंच रहे हैं।

मॉक पोल के दौरान वीवीपैड में तकनीकी समस्या
पेण्ड्रा कोटा विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र क्रमांक 30 शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक शाला में मॉक पोल के दौरान वीवीपैड में तकनीकी समस्या आ गई। रिजर्व वीवीपैड मतदान केंद्र लाया गया है। पेंड्रा में मतदान की प्रक्रिया शुरू होने से पहले मॉक पोलिंग कराया गया। जिसमें कोटा विधानसभा क्षेत्र के मतदान क्रमांक 30 शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक शाला के क्रमांक 2 पेंड्रा में वीवीपैड में तकनीकी समस्या देखने को मिली। इसकी तुरंत सूचना अधिकारियों की दी, कुछ ही देर बाद रिजर्व वीवी पैड लगाकर मॉकपोल की प्रक्रिया शुरू की गई।

24 सीटों के लिए 285 प्रत्याशी मैदान
बिलासपुर संभाग में कुल 24 सीटों के लिए 285 प्रत्याशी मैदान में हैं। जिले में कुल 15 लाख 73 हजार 9 सौ 5 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

नौ मतदान केंद्रों पर वोटिंग शुरू
नक्सल प्रभावित बिंद्रानवागढ़ विधानसभा क्षेत्र के 9 मतदान केन्द्रों पर वोटिंग शुरू हो गई है। मतदान दोपहर 3 बजे तक होगा।

scroll to top