Close

IND v/s AUS FINAL: वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम पर होगी करोड़ों की बरसात, हारने वाली टीम को भी मिलेगी मोटी रकम

नेशनल न्यूज़। टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने वाले विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीम फाइनल मुकाबला खेलने के लिए तैयार है। एक दूसरे की रणनीती को तोड़ने के लिए दोनों ही टीमें मैदान में उतरेंगी। ऐसे में भारतीय फैंस जीत की पूरी उम्मीद लगाए बैठे है।

वहीं आपको बता दें कि फाइनल में पहुंचनी वाली दोनों ये टीमें जल्द मालामाल होने वाली है। बता दें कि जहां जीतने वाली टीम पर करोड़ों की बरसात होगी वहीं हारने वाली टीम भी मालामाल होगी। आइए जानते हैं कि फाइनल मुकाबला जीतने और हारने वाली टीम को कितने पैसे मिलते हैं।

विश्व कप 2023 में भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों टीम पर जमकर पैसों की बरसात होने वाली है। जीतने वाली टीम को 33 करोड़ रुपये का चेक दिया जाएगा। वहीं हारने वाली टीम को 16.65 करोड़ रुपये दिए जाएंगे।

इतना ही नहीं आईसीसी के द्वारा सेमीफाइनल हारने वाली टीमों को 8-8 लाख डॉलर दिए जाएंगे। ग्रुप स्टेज से बाहर होने वाली टीमों को एक-एक लाख डॉलर दिया जाएगा। वहीं हर मैच के हिसाब से 40 हजार डॉलर दिए जाएंगे।

इस तरह सेमीफाइनल की रेस में आई न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका को भी मोटी रकम मिलेगी। न्यूजीलैंड लीग स्टेज पर 5 पांच जीते और सेमीफाइनल भारत के साथ खेला। वहीं साउथ अफ्रीका ने 9 मैच में से 7 जीते, हालांकि ऑस्ट्रेलिया से अफ्रीका को हार का सामना करना पड़ा। इस हिसाब से न्यूजीलैंड को ग्रुप स्टेज के पांच मैच के लिए 40 हजार डॉलर, और सेमीफाइनल खेलने के लिए 8 लाख डॉलर मिलेगा।

 

scroll to top