Close

कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर अलर्ट पर छत्तीसगढ़ सरकार, एडवाइजरी जारी

कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के नए वेरिएंट ओमिक्रोन (Omicron) को लेकर भारत सरकार अलर्ट पर है. ओमिक्रोन कई देशों में पैर पसार चुका है. ऐसे में भारत में भी इसको लेकर एहतियात बरती जा रही है. वही, छत्तीसगढ़ सरकार ने भी वायरस के नए वेरिएंट को लेकर एडवाइजरी जारी की है. ओमिक्रोन वेरिएंट को देखते हुए छत्तीसगढ़ सरकार और स्वास्थ्य विभाग तैयारी कर रहा है. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने कहा कि एयरपोर्ट और सड़क मार्ग पर अन्य देशों से आने वाले यात्रियों पर कड़ी निगरानी की जरूरत है. कोई मरीज मिलेगा तो उसका जल्द इलाज कराया जा सकेगा.

एडवाइजरी जारी

संक्रमण के नए वेरिएंट को रोकने के लिए राज्य सरकार की तरफ से एडवाइजरी जारी की गई है. एडवाइजरी में आरटीपीसीआर टेस्ट बढ़ाने को कहा गया है. साथ ही लोगों को भीड़भाड़ वाली जगहों से बचने की सलाह भी दी गई है. एडवाइजरी में ये भी कहा गया कि लोग मास्क लगाकर रखें और सेनिटाइजर का भी इस्तेमाल करते रहें.

छत्तीसगढ़ में कोरोना के 16 नए मामले

वहीं, सोमवार को छत्तीसगढ़ में कोरोना के 16 नए मामले सामने आए हैं. बीते 24 घंटे में कोरोना के 28 मरीज ठीक भी हुए हैं. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि प्रदेश में 22 हजार 247 नए सैंपलों की जांच हुई की गई है. प्रदेश का पॉजिटिविटी दर 0.07 प्रतिशत है. विभाग ने बताया कि सोमवार को कोरोना के कारण किसी की मौत नहीं हुई है.

 

 

यह भी पढ़ें- राशिफल: इन 5 राशियों को हो सकता है नुकसान, जानें मेष से मीन राशि तक का राशिफल

One Comment
scroll to top