Close

सरायपाली – राशन दुकान में हितग्राहियों को खराब राशन का वितरण

सरायपाली। सरायपाली ब्लाक के एक ग्राम में सेल्समैन द्वारा मनमाने तरीके से खराब राशन का वितरण किया जा रहा है, जो चावल खाने योग्य नहीं उसे भी जबरदस्ती हितग्राहियों को थमाया जा रहा है। मामला सरायपाली ब्लाक के ग्राम केजुवां से है जहां एक नहीं बल्कि कई पैकेट में खराब चावल मिले हैं. मिली जानकारी के अनुसार सेल्समैन द्वारा ग्रामीण हितग्राहियों को राशन वितरण किया गया है। हितग्राहियों को मिले राशन मे जाला पड़ गया है, जो खाने योग्य नहीं है। बावजूद उसे शासकीय उचित मूल्य की दुकान से राशन दीया गया है।
हितग्राहियों से मिली जानकारी के अनुसार हितग्राहियों ने मौके पर ही राशन देने वाले सेल्समैन को खराब राशन देने की शिकायत की। लेकिन सेल्समैन के द्वारा ऊपर से ही ऐसा आया है जो चावल आया है उसी को देंगे हम कहां से नया चावल देंगे कहकर अपना पल्ला झाड़ लिया। हितग्राही की बात को गंभीरता से ना लेते हुए सेल्समैन ने अपना खराब राशन देने का सिलसिला जारी रखा।

इस मामले में सहायक खाद्य अधिकारी सुशीला गबेल से पुछे जाने पर उन्होंने कहा कि खराब चावल मिला है तो उसे वापस लेकर नया चावल दिया जाएगा । अगर नागरिक आपूर्ति निगम से ही खराब चावल आया होगा तो केजुवां उचित मूल्य की दुकान के पूरे चावल को वापस करवा कर नए चावल का भंडारण और वितरण किया जाएगा ।

scroll to top