Close

साल 2022 आपके लिए लकी साबित हो सकता है, इन राशियों के लोग खरीद सकते हैं अपना घर

नए साल 2022 की शुरुआत होने में कुछ ही दिन बाकी है. नया साल, नई उम्मीद, नए सपने और नया लक्ष्य लेकर आता है. कुछ ही दिन में साल 2021 लोगों के लिए इतिहास बन जाएगा. पुरानी चीजों को पीछे छोड़ नए साल में लोग नई शुरुआत करेंगे. नए साल पर नया घर, नई गाड़ी खरीदना चाहते हैं. लेकिन कई बार परिस्थितियां हक में नहीं होतीं और इंसान अपने सपनों को पूरा नहीं कर पाता. पूरी मेहनत और कोशिशों के बाद भी भाग्य साथ नहीं देता. आइए जानते हैं साल 2022 किन राशि के लोगों के लिए खुशखबरी लेकर आने वाला है.

मेष (Aries) – अगर मेष राशि के जातक वाहन खरीदने की सोच रहे हैं, तो ऐसे में साल 2022 में आपका ये सपना सच हो सकता है. वाहनों के लिए शुक्र कारक है. इसके साथ ही, बृहस्पति 11 वें घर में है, जिस कारण से आप संपत्ति या घर खरीदने के सपने को साकार कर सकते हैं.

वृषभ (Taurus) – ज्योतिषियों की मानें तो वृषभ राशि के जातकों के लिए यह साल संपत्ति और वाहन दोनों के लिए शुभ रहने वाला है. इतना ही नहीं,  परिवार या रिश्तेदारों के फंक्शन आदि में खूब खर्चा करने वाले हैं. साल 2022 में कोई नया निवेश करने से पहले कई बार सोच लें. वहीं, संपत्ति के विषय में निर्णय लेने से पहले किसी जानकार से सलाह कर लें.

मिथुन (Gemini) – बता दें कि मिथुन राशि के 11 वें भाग पर शनि की दृष्टि रहेगी, जिस कारण इन जातकों के पास सभी सुख-सुविधाएं होंगी. अप्रैल माह में गुरु की दिशा बदलने से किस्मत में भी बदलान देखने को मिलेगा. इस वजह से घर और वाहन प्राप्ति की पूरी संभावना बनती नजर आ रही है.

कर्क (Cancer) – कर्क राशि के जातकों के लिए आना वाला नया साल खुशियां लेकर आने वाला है. भवन और वाहन खरीदने की प्रबल संभावना बन रही है. अगर आप किसी भी जगह पर निवेश करना चाहते हैं, तो इन जातकों के लिए ये सबसे खास है.

सिंह (Leo) – सिंह राशि के जातक जीवन में अपने दिमाग में एक लक्ष्य बनाकर चलते हैं और उसी पर कायम रहते हैं. ऐसे में अगर ये साल 2022 में मकान या गाड़ी आदि को लेकर कोई निर्णय लेते हैं ,तो वे शुभ साबित होगा.

कन्या (Virgo) – ज्योतिषियों का मानना है कि कन्या राशि के जातकों के लिए 2022 शुभ समाचार लेकर आने वाला है.  दूसरे भाव में बृहस्पति और शनि की युति होने से बचत करने की संभावना है. ऐसा करने से आर्थिक स्थित मजबूत होगी. साल के आखिर में संपत्ति लेने का पैसला करना सही रहेगा.

तुला (Libra) – बता दें कि तुला राशि के जातक आगर आने वाले साल में वाहन खरीदने या बेचने की सोच रहे  हैं, तो फलदायी हो सकता है. हालांकि, विरासत में मिली संपत्ति को न बेचने की सलाह दी जाती है. अगर आप ऐसा करते हैं सौदे में नुकसान होने की पूरी संभावना है.

वृश्चिक (Scorpio) – वृश्चिक राशि के जातकों के लिए वर्ष 2022 संपत्ति के मामले में बेहतर साल साबित हो सकता है. वाहन और घर दोनों ही सही समय पर ले सकते हैं. घर या भवन खरीदने के लिए आने वाला साल अच्छा साल साबित हो सकता है. अगर आप कोई डील करने की इंतजार में ही तो 2022 के दूसरे भाग में सफलता मिलने की संभावना है.

धनु (Sagittarius) – धनु राशि के जातकों के लिए गुरु के चौथे भाव में होना लाभकारी हो सकता है. नया साल उनके लिए संपत्ति अर्जित करने का बहुत बढ़िया मौका है. आने वाले साल में पैतृक संपत्ति का लाभ मिल सकता है. पूरे साल में कभी भी घर खरीद सकते हैं.

मकर (Capricorn)- ज्योतिषियों की मानें तो इन राशि के जातकों के लिए संपत्ति खरीदने के हिसाब से नया साल 2022 अनुकूल रहने की संभावना है. हालांकि, अप्रैल के बाद स्थितियां अनुकूल होंगी. साथ ही, आने वाले साल पर पैतृक संपत्ति से जुड़ी परेशानियों से छुटकारा मिलने की संभावना है.

कुंभ (Aquarius) – कुंभ राशि के जातकों के लिए भी नया साल खुशखबरी लेकर आने वाला है. संपत्ति के लिहाज से साल 2022 अच्छा रह सकता है. हालांकि, कुछ मामलों में थोड़ी परेशानी उठानी पड़ सकती है. इस कारण खर्च सोच समझ कर ही करें. बस, इस बात का ध्यान रखें कि जल्दबाजी में कोई संपत्ति या निर्णय न लें वरना नुकसान उठाना पड़ सकता है.

मीन (Pisces) – मीन राशि के जातकों के लिए साल 2022 लाभदायक रहने की संभावना है. वाहन या घर खरीदने के पूरे संयोग बनेंगे. अप्रैल से लेकर सितंबर तक का महीना क्रय-विक्रय के लिए अनुकूल रह सकता है.

 

 

यह भी पढ़ें- राशिफल: इन तीन राशि वालों को हो सकती है हानि, 12 राशियों का जानें राशिफल

One Comment
scroll to top