Close

राशिफल: इन तीन राशि वालों को हो सकती है हानि, 12 राशियों का जानें राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार आज 3 दिसंबर 2021 शुक्रवार को मार्गशीर्ष मास की कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी की तिथि है. आज चित्रा विशाखा है. चंद्रमा का गोचर तुला राशि में हो रहा है. आज अतिगंड योग का निर्माण हो रहा है. शुक्रवार का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, जानते हैं आज का राशिफल.

मेष- आज के दिन ग्रहों की नकारात्मक स्थिति क्रोध में बढ़ोत्तरी की ओर इशारा कर रही हैं. ऑफिस में कोशिश करें कि बॉस से आपकी ट्यूनिंग अच्छी बनी रहे, वहीं इस बात का भी अवश्य ध्यान रखना होगा  की आपके काम से बॉस को कोई परेशानी न हो.  व्यापारी वर्ग को व्यापार में कुछ धन हानि होने की आशंका है. विद्यार्थी वर्ग को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी की ओर ध्यान देने की आवश्यकता है. सेहत में अत्यधिक वर्कलोड के कारण थकान महसूस हो सकती है, घबराने की आवश्यकता नहीं है. आराम करके, अच्छा फील करेंगे. आज किसी सगे-संबंधी की शादी पार्टी या बड़े आयोजन में व्यस्त हो सकती है.

वृष- आज के दिन आलस्य घेर सकता है या कोई ऐसी घटना हो सकती है जो अच्छी न लगे, इससे बिल्कुल भी परेशान न होते हुए दिन की शुरुआत पूरे उल्लास के साथ करें. ऑफिस के उन पेंडिंग कामों को निपटा सकते हैं, जो काफी लंबे समय से आप करने को सोच रहे थे. रियल स्टेट से संबंधित कारोबार करने वालों को लाभ मिलने की संभावना है.विद्यार्थियों का पढ़ाई के प्रति अरुचि उनका ध्यान भटका सकती है. स्वास्थ्य में बाहरी खान-पान इंफेक्शन करा सकती हैं. इससे बचने में ही समझदारी है. कई क्षेत्रों में खर्च बढ़ने की आशंका है, घर के इलेक्ट्रॉनिक सामान खराब हो सकते हैं.

मिथुन- आज का दिन आपके द्वारा प्लान की गई दिनचर्या के अनुसार नहीं बीतेगा. अचानक किसी और जरूरी कार्य में व्यस्तता रहेगी.ऑफिस में बॉस के द्वारा कोई ऐसा कार्य दिया जा सकता है जिससे आपको अधिक सीखने को मिलेगा.  व्यापारी वर्ग अपनी जमा पूंजी को निवेश की प्लानिंग करना शुरू कर दें. आने वाला समय निवेश के लिए अच्छा साबित होगा. युवावर्ग किसी भी अजनबी पर आंख बंद करके विश्वास न करें, किसी पर भी अंधविश्वास भविष्य में बड़ी परेशानी खड़ी कर सकता है. सेहत  का ध्यान रखें, मौसम का इफेक्ट आपको चपेट में ले सकता है. माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर भी चिंता बढ़ सकती है.

सिंह- आज के दिन किसी भी प्रकार का बड़ा निर्णय लेने के लिए आप में आत्मविश्वास भरपूर मात्रा में रहेगी. ऑफिस के सभी सहयोगियों के साथ कंपटीशन बढ़ सकता है ऐसे में अपने कार्य की गुणवत्ता पर ध्यान दें जिससे की आप बॉस की गुड बुक में शामिल हो सके. बुटीक या कॉस्मेटिक संबंधित व्यापार में लाभ मिलने की संभावना है. जो युवा सरकारी नौकरी के लिए प्रयास कर रहें है वह अपना प्रयास जारी रखें, उनको जल्द ही शुभ सूचना प्राप्त हो सकता है. जिन लोगों को डायबिटीज की समस्या है उनको अपने खान-पान में मीठे का कम से कम प्रयोग करना चाहिए. मां के स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

कन्या- आज के दिन खुद को प्रसन्न रखने के कई अवसर आपके सामने आएंगे, ऐसे अवसरों का प्रसन्नतापूर्वक आनंद लें. ऑफिस में कार्य के प्रति ध्यान रखना होगा, अन्यथा बॉस को काम नापसंद आ सकता है, जिससे बॉस नाराज हो सकते हैं.  बैंक सेक्टर से जुड़े लोगों को लाभ मिलने की संभावना है. व्यापारियों को बहुत सोच-समझकर नया काम में हाथ लगाना चाहिए अन्यथा भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है.  स्वास्थ्य के प्रति आज चिंता  करने की आवश्यकता नहीं है. घर में यदि कोई काम करने के लिए सोच रहे हैं तो इसके लिए समय दें. घर की जरूरतों का भी  ख्याल रखना होगा.

तुला- आज का दिन आर्थिक दृष्टि से आपके लिए बहुत अच्छा साबित होने वाला है, यदि कोई जरूरी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो कर सकते है. कर्मक्षेत्र में  ट्रांसफर की बात चल रही है तो आज आपको शुभ समाचार मिल सकता है. यदि नया व्यापार करने के लिए सोच रहे हैं तो शुरु कर सकते हैं. स्वास्थ्य की दृष्टि से देखे तो किसी बीमारी के चलते डॉक्टर ने  आपको परहेज के लिए बताया है तो इस बात पर अत्यधिक ध्यान रखने की जरूरत है. यदि कोई बुजुर्ग आपको कोई बात समझाता है तो उस बात की पॉजिटिविटी को समझें, उनसे वाद-विवाद करने से बचें.

वृश्चिक- आज के दिन की शुरुआत देवी उपासना के साथ की जाए तो अति-उत्तम रहेगा. भविष्य के लिए यदि कोई योजना आपके दिमाग में चल रही है तो इसके रिजल्ट आपको अच्छे मिलेगे. आई.टी सेक्टर के जुड़े लोगों को प्रोजेक्ट में सफलता मिलेगी. यदि व्यवसाय सिर्फ बुद्धि और बल पर किया जा रहा है तो उन्नति में बाधा आ सकती है, इसके लिए व्यापार में मेहनत और समय भी देने की आवश्यकता है. यदि आप ह्रदय रोगी है तो व्यर्थ की चिंता न करें बल्कि स्वयं को प्रसन्न रखने की कोशिश करें. यदि घर में कोई विवाह योग्य संतान है तो उसके विवाह के लिए रिश्ता आ सकता है.

धनु- आज का दिन सुख, लाभ एवं उन्नतिदायक रहेगा. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों की पद में उन्नति मिलने की पूर्ण संभावना है. व्यापारी वर्ग अपने काम को लेकर सक्रिय रहे, रुके हुए कार्यों को रीकॉल करने की आवश्यकता है, काम पूरे हो सकते हैं. युवा वर्ग को अपनी शिक्षा में अत्यधिक ध्यान देने की आवश्यकता है. परिश्रम से जल्द ही उन्नति मिलने की संभावना बन रही है. जो लोग पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे हैं, वे सतर्क रहें और स्वास्थ्य को लेकर बिल्कुल भी लापरवाही न बरतें. घर और संतान के साथ कुछ समय व्यतीत करें, जिससे आपको प्रसन्नता की अनुभूति होगी.

मकर- आज के दिन आप जो भी कार्य करेंगे इसके लिए आपको संघर्ष करना होगा, संघर्ष के साथ विश्वास आपके कार्य को समय पर सिद्ध होने के लिए मदद करेंगे. ऑफिस में बॉस की कोई बात चुभ जाती है तो उसे मधुरता से जवाब देें. वहीं अगर कोई नया प्रोजेक्ट चल रहा है तो इसके प्रति लापरवाही न बरते, सजगता के साथ काम करें, सफलता मिल सकती है. कपड़ों के व्यापारी को लाभ मिलने की संभावना है. अगर आपको स्वास्थ्य के प्रति कुछ अस्वस्थता लग रही है तो इस पर ध्यान देते हुए कार्य करते रहें. घर के नियमों को न तोड़े, उनका पालन ठीक से करना चाहिए.

कुंभ- आज के दिन  ग्रहीय स्थिति आपको अपनी वाणी में संयम रखने के लिए संकेत दे रही है. कर्मक्षेत्र में आपको टारगेट बेस्ट कार्य मिले हैं तो वे पूरे होने की संभावना है. यदि नौकरी की खोज कर रहे हैं तो खोज पूरी होने का भी समय है. व्यापारियों को फूंक-फूंक कर कदम रखने की आवश्यकता है क्योंकि आर्थिक रूप से धन हानि का समय है. सेहत में इम्यूनिटी बूस्ट करने वाले खाद्य पदार्थों का सेवन करें, सर्दी जुकाम से बचें और महामारी को लेकर भी अलर्ट रहने की आवश्यकता है. परिवार की जिम्मेदारियों की चिंता हो सकती है, आराम से सोच-समझकर जिम्मेदारियों का वहन करें.

मीन- आज के दिन आपके द्वारा बनाए गए पुराने संपर्क भविष्य के लिए लाभकारी होगे. ऑफिस में ऐसा कोई भी कार्य न करें जिससे आपके मान-सम्मान को ठेस पहुंचे, वहीं अधीनस्थों को साथ लेकर चलें व उनकी राय को महत्व दें.  जिससे उनके द्वारा दी गई राय आपको लाभ पहुंचा सकती है. व्यापारी वर्ग अपने क्षेत्र का प्रचार-प्रसार करें, इससे वह अच्छा लाभ कमा सकते हैं. हेल्थ की बात करे  तो किसी भी बात की अधिक चिंता आपको हाई. बी.पी. का शिकार बना सकती है, अतः इससे अलर्ट रहना आवश्यक है. परिवार में शांति को प्राथमिकता दें और सभी के साथ प्रसन्न रहें.

 

 

यह भी पढ़ें- साल 2022 आपके लिए लकी साबित हो सकता है, इन राशियों के लोग खरीद सकते हैं अपना घर

One Comment
scroll to top