Close

Rajasthan Result LIVE: EVM से गिनती शुरू, बीजेपी 105 सीटों में आगे, कांग्रेस 85 सीटों पर

 

नेशनल न्यूज़। राजस्थान में 25 नवंबर को हुए विधानसभा चुनाव में पड़े वोटों की गिनती कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रविवार सुबह 8 बजे शुरू हो गई। कुछ देर में शुरुआती रुझान मिलने की उम्मीद है। राजस्‍थान में मतगणना शुरू होने के कुुछ देर बाद ही रुझान आने शुरू हो गए हैं. शुरुआती रुझानों में बीजेपी और कांग्रेस एक दूसरे को टक्‍कर देती नजर आ रही हैं।

-शुरुआती रुझानों में बीजेपी और कांग्रेस एक दूसरे को टक्‍कर देती नजर आ रही हैं।
-राजस्थान की वीआईपी सीट पर सचिन पायलट, वसुंधरा राजे, झोटवाड़ा से राज्यवर्धन राठौड़ आगे
– सरदारपुरा – सीएम अशोक गहलोत आगे
– झोटवाड़ा – राज्यवर्धन राठौर (पीछे), अभिषेक चौधरी (कांग्रेस) आगे
-राजस्थान में EVM से गिनती शुरू, बीजेपी सबसे आगे

राजस्थान
चुनाव परिणाम 2023 BJP INC BSP OTH
175/200 कुल सीटें*
(101 बहुमत के लिए) 107 80 0 3
जीत+ बढ़त जीत+ बढ़त जीत+ बढ़त जीत+ बढ़त

इससे पहले मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने कहा, ”मतगणना शुरू हो गई है।” सबसे पहले डाक मतपत्रों की गिनती की जा रही है जिसके बाद इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों के माध्यम से डाले गए मतों की गिनती की जाएगी। राज्य के 200 विधानसभा क्षेत्रों में से 199 में कुल 36 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं, जहां मतदान हुआ। श्रीगंगानगर की करणपुर सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार गुरमीत सिंह कूनर के निधन के कारण चुनाव स्थगित कर दिया गया था।

199 सीटों के लिए 1,862 उम्मीदवार मैदान में
199 सीटों के लिए 1,862 उम्मीदवार मैदान में हैं। जबकि 30 चुनाव जिलों में एक मतगणना केंद्र है, जयपुर, जोधपुर और नागौर में दो-दो केंद्र हैं। सीईओ गुप्ता ने कहा, “सभी जिला चुनाव अधिकारियों, पुलिस आयुक्तों और पुलिस अधीक्षकों को मतगणना केंद्र पर सुरक्षा प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया गया है।”

 

scroll to top