Close

हिमाचल प्रदेश को मिला उनका 15 वां सीएम , सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ली शपथ

शिमला.4 बार के विधायक कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता एवं सुखविंदर सिंह सुक्खू ने रविवार को हिमाचल प्रदेश के 15वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. शपथ ग्रहण समारोह में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता मौजूद रहे. हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर ने ऐतिहासिक रिज मैदान में 58 वर्षीय सुक्खू को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई.
निवर्तमान विधानसभा में विपक्ष के नेता रहे मुकेश अग्निहोत्री ने उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी इस समारोह में शामिल हुए. पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, हिमाचल प्रदेश के कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह और वरिष्ठ नेता सचिन पायलट भी शपथ ग्रहण समारोह में उपस्थित रहे.

सुखविंद सिंह सुक्‍खू के शपथ ग्रहण समाारोह में कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी शामिल हुए. उन्‍होंने कहा कि यह सभी की जीत है. यह एक उदाहरण है जब कांग्रेस पार्टी एकजुट होकर चुनाव लड़ी और जीता हासिल की. मैं हिमाचल प्रदेश की जनता को कांग्रेस को जिताने के लिए धन्‍यवाद देता हूं. एक-एक करके सभी काम किए जाएंगे.

 

One Comment
scroll to top