Close

डाॅ. गुरप्रीत कौर ’’द ग्लैमर’’ प्रदर्शनी में शामिल हुई

रायपुर/राजिम (राजेन्द्र ठाकुर)। स्थानीय कौर मल्टीस्पेश्यलिटी एण्ड मेटरनिटी होम राजिम की संचालक डाॅ गुरप्रीत कौर (एम.बी.बी.एस व एम.एस)ने रायपुर के श्रीमती कविता राठी व उनकी टीम द्वारा अवन्ती विहार में आयोजित ’’द ग्लैमर’’ प्रदर्शनी में शामिल हुई.

उक्त कार्यक्रम में शरीक हुये देश के विभिन्न प्रांतों से आये महिलाओं ने छत्तीसगढ़ के अंचल क्षेत्र के घरेलु महिलाओं के टेलेंट को एवं महिला सशक्तिकरण व महिलाओं को स्वलम्बी बनाने के अलावा उनके अंदर निहित कलाओं का सार्वजनिक प्रदर्शन कर उसके एवज में आये राशि को समाज सेवा के रूप में व्यय करने के साथ ’’द ग्लैमर’’ दो दिवसीय प्रदर्शनी के कार्यक्रम का आयोजन अवंती विहार रायपुर में किया गया था।

इस आयोजित कार्यक्रम में देश व अनेक राज्यों की महिलाओं ने अपने द्वारा हस्त निर्मित सामग्री, साड़ी प्रिंट, फैशन डिजाइन के कपड़े, सौंदर्य प्रसाधन सामाग्री, हस्त निर्मित आभूषण, खाने का व्यंजन एवं फैशन में उपयोग किये जाने वाले अन्य समाग्रीयों के साथ इस सम्पन्न हुये प्रदर्शनी में अपनी उपस्थिति दर्ज करायी।

इसी तारतम्य में राजिम की महिला चिकित्सक डाॅ. गुरप्रीत कौर ने उपयोगहीन वस्तुओं से अपने हस्त निर्मित लालटेन, टाडस्वीज का झुमर, मिट्टी के बर्तन, गुल्लक, मग पिं्रट एवं नारी सशक्तिकरण के तहत हस्त पेंटिंग की कलाकृति सामाग्रीयों के साथ डाॅ. कौर ने सम्पन्न हुये ’’द ग्लैमर’’ प्रदर्शनी में शरीक हुई थी।

scroll to top