Close

दिल्ली के द्वारका में हुए एसिड अटैक के बाद कंगना रनौत भी सन्न रह गई

दिल्ली के द्वारका इलाके में 17 साल की लड़की पर हुए एसिड हमले के बाद पूरा देश हिल गया है। जिस वक्त ये अटैक हुआ, लड़की अपनी बहन के साथ स्कूल से घर लौट रही थी। लड़का और लड़की दोस्त थे और उनका ब्रेकअप हो गया था। इसी का बदला लेने के लिए लड़के ने उसपर एसिड फेंक दिया। लड़की का इलाज चल रहा है। उसकी हालत गंभीर है। उसका चेहरा जल गया है और वो आंख तक नहीं खोल पा रही है। बताया जा रहा है कि उसकी आंखों में भी एसिड गया है। ये खबर आने के बाद बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत भी उस दर्द से गुजर रही हैं, जो उनकी बहन रंगोल चंदेल ने 16 साल पहले झेला था। उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है।

अब इस पर राजनीतिक और बॉलीवुड जगत से रिएक्शन आने शुरू हो गए है। ये खबर आने के बाद बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने भी इस पर अपना रिएक्शन दिया है । कंगना ने कहा उनकी बहन रंगोली चंदेल ने 16 साल पहले इस दर्द को झेला था।

कंगना का छलका दर्द

कंगना रनौत लिखती हैं- जब मैं टीनएजर थीं मेरी बहन रंगोली चंदेल पर रोड साइड रोमियो ने एसिड अटैक किया था। जिसके बाद उनकी 52 सर्जरी हुईं। वो अनगिनत मेंटल और फिजीकल ट्रॉमा से गुजरी। परिवार होने के नातेहम टूट गए थे। मुझे भी थेरेपी लेनी पड़ी थी क्योंकि मुझमें डर बैठ गया था कि मेरे पास से गुजरता शख्स कहीं मुझ पर एसिड न फेंक दे। इसकी वजह से जब भी कोई बाइक या कार मेरे पास से गुजरती थी मैं बुरी तरह अपना चेहरा कवर करती थी। ये अत्याचार रुके नहीं है। सरकार को ऐसे जुर्म के खिलाफ सख्त एक्शन लेना चाहिए। मैं गौतम गंभीर से सहमत हूं। हमें एसिड अटैकर्स के खिलाफ सख्त एक्शन लेने की जरूरत है।

अपराधी को मिले कड़ी सजा

कंगना ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर लिखा, ‘जब मैं टीनएजर थी, तब मेरी बहन रंगोली चंदेल पर सड़क किनारे एक रोमियो ने तेजाब फेंका दिया था। उसे 52 सर्जरी से गुजरना पड़ा था। इतना ही नहीं उसे मानसिक और शारीरिक चुनौतियों का भी सामना भी करना पड़ा। हमारा पूरा परिवार टूट गया था। मुझे भी थेरेपी से गुजरना पड़ा था।

कंगना ने इंस्टा स्टेटस पर लिखा

कंगना रनौत ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है । कंगना ने इंस्टा स्टेटस पर लिखा, ‘जब मैं टीनएजर थी, तब मेरी बहन रंगोली चंदेल पर रोड साइड रोमियो ने एसिड से हमला किया था उसे 52 सर्जरी, अनगिनत मानसिक और फिजिकल ट्रॉमा से गुजरना पड़ा था हमारी फैमिली बर्बाद हो गई थी मुझे खुद थेरेपी लेनी पड़ी थी, क्योंकि मुझे लगता था कि कोई भी अजनबी जो कार या बाइक से मेरे पास से गुजर रहा है, वो मेरे ऊपर तेजाब फेंक देगा, मैं अपना चेहरा ढक लेती थी।’

ने आगे लिखा, ‘इन अत्याचारियों को अभी तक रोका नहीं गया है सरकार को इन क्राइम के खिलाफ सख्त एक्शन लेने की जरूरत है गौतम गंभीर से सहमत हूं कि एसिड अटैकर्स के खिलाफ कड़े कदम उठाए जाने चाहिए।’ बता दें कि बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने इस मामले को लेकर बड़ा बयान दिया है कि जिन लड़कों ने लड़की पर एसिड फेंका है, उन्हें सरेआम फांसी दी जानी चाहिए।

कंगना रनौत

रंगोली पर एसिड से हमला हुआ था

रंगोली चंदेल एसिड अटैक सर्वाइवर हैं। वो कंगना रनौत की मैनेजर भी हैं। 5 अक्टूबर 2006 को रंगोली पर एसिड से हमला हुआ था। जानकारी के मुताबिक, उनके घर के पास रहने वाला एक लड़का उनके प्यार में पागल था। एसिड हमले की वजह से रंगोली को एक कान खोना पड़ा। उनकी एक आंख की रोशनी 90 प्रतिशत तक चली गई। ब्रेस्ट पर भी असर पड़ा। उन्हें खाना तक खाने में परेशानी होती थी। उन्हें देखकर पैरेंट्स कई बाहर बेहोश हो गए। जिस लड़के से उनकी सगाई हुई थी, उसने एसिड हमले के बाद रिश्ता तोड़ दिया था। रंगोली ने तीन महीने तक शीशा तक नहीं देखा था। साल 2017 में उस आरोपी को पुलिस ने अरेस्ट किया।

झुलस गया था चेहरा

भले ही आज रंगोली अपनी शादीशुदा लाइफ खुशी से बिता रही हों, लेकिन एक समय था जब वह काफी डरी हुईं थी। एसिड अटैक के बाद वह धर से बाहर निकले में कतराने लगी थीं। रंगोली का आधा चेहरा बुरी तरह से जल गया था, जिसके बाद उनके चेहरे की 52 सर्जरी की गईं। रंगोली अक्सर कंगना के साथ स्पॉट की जाती हैं। वह 5 साल के बेटे पृथवीराज की मां भी हैं।

यह भी पढ़े:-फुटबॉल वर्ल्ड कप : फ्रांस ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मोरक्को को 2-0 से हराया

scroll to top