Close

जहरीली शराब से मौत होने के बाद छपरा में कोहराम मचा हुआ

जहरीली शराब

बिहार के छपरा में जहरीली शराब से अब तक 38 लोगों की मौत हो चुकी है और मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई गई है। छपरा सदर अस्पताल में बुधवार रात 11 बजे के आसपास इलाज के दौरान एक और व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि कई लोगों के आंखों की रोशनी जाने की खबरें भी सामने आ रही हैं।

ऐसे में एक तरफ जहां बिहार के मुख्यमंत्री जहरीली शराब के मुद्दे को लेकर विधानसभा में नाराज हो गए, वहीं अब उनके मंत्री समीर महासेठ ने इसको लेकर बेतुका बयान दिया है।

बता दें कि जहरीली शराब से मौत होने के बाद छपरा में कोहराम मचा हुआ है, अभी भी कई लोग अस्पताल में मौत से लड़ रहे हैं ।

जहरीली शराब से मौत पर सियासत तेज

बिहार में जहरीली शराब से मौत पर सियासत तेज है। इधर मरने वालों की संख्या भी लगातार बढ़ती जा रही है। गुरुवार सुबह सामने आई जानकारी के अनुसार बिहार के छपरा जिले में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या बढ़कर 38 हो गई। अभी भी कई लोगों की हालत गंभीर है, जो छपरा सदर अस्पताल के साथ-साथ अन्य हॉस्पिटलों में इलाजरत है। मरने वालों के घर में कोहराम मचा है। किसी का बेटा, किसी का पति तो किसी का कमाऊ भाई की मौत हो गई है। इस घटना से कई गांवों में मातम पसरा रहा है। इधर बिहार सरकार के मंत्री समीर महासेठ का बेतुका बयान सामने आया है। समीर महासेठ ने जहरीली शराब से हो रही मौत के मामले में बेतुका बयान देते हुए कहा कि पावर बढ़ाओ सब बर्दाश्त कर लोगे। मंत्री के बयान के बाद अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की प्रतिक्रिया भी सामने आई है। उन्होंने साफ कहा कि जो शराब पिएगा वो मरेगा।

जहरीली शराब से 38 लोगों की मौत पर बोले नीतीश

छपरा जिले में जहरीली शराब पीने से बीते दो दिनों में बिहार में 38 लोगों की मौत हो गई है। इसपर विधानसभा में विपक्षी दल विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। विपक्षी दलों के हंगामे के बीच आज नीतीश कुमार ने शराब से हुई मौत बड़ा असंवेदनशील बयान दिया, उन्होंने कहा कि शराब को लेकर लोग खुद सचेत रहें। जो शराब पिएगा वो मरेगा।

नीतीश कुमार ने आगे कहा कि विपक्ष शराब के मुद्दे पर राजनीति कर रहा है। बिहार में शराबबंदी से पहले भी जहरीली शराब से लोग मरते थे। देशभर में जहरीली शराब से लोग मरते हैं, यह कोई नई बात नहीं है।

खेलकूद से पावर बढ़ाओ

दरअसल छपरा में जहरीली शराब से हो रही मौत के बीच बिहार सरकार के मंत्री समीर महासेठ हाजीपुर में एक खेल कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे। जहां उन्होंने पत्रकारों द्वारा सवाल पूछे जाने पर कहा कि खेलकूद से पावर बढ़ाओ, जहरीली शराब बर्दाश्त कर लोगे। आरजेडी कोटे से नीतीश कैबिनेट में शामिल मंत्री समीर महासेठ ने आगे कहा कि लोग खूब दौड़ें, खूब खेलें और शरीर बनाएं शराब जैसी चीजों का त्याग करें।

आरजेडी विधायक ने मौत का मजाक उड़ाया

वहीं आरजेडी विधायक रामबली चंद्रवंशी ने तो जहरीली शराब से हुई मौत का ही मजाक उड़ा दिया। उन्होंने कहा कि शराब से लोग मर रहे हैं, दूसरी बीमारी और दूसरी दुर्घटना से भी मर रहे हैं, मरना-जीना बड़ी बात नहीं है।

जहरीली शराब से दो दर्जन से भी ज्यादा लोगों की मौत के बाद जब वहां लोगों से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, लगातार पीते थे, मिल रहा है तो पी ही रहे हैं, सब जगह मिल रहा है। लोग ऐसे ही मर रहे हैं, मुख्यमंत्री तो कहते हैं कि नहीं मिलता। मुख्यमंत्री ही जानेंगे कि बंद है कि मिल रहा है, मिल रहा है तभी तो पीकर मर गए। बता दें कि बिहार में बीते 6 साल से पूर्ण शराबबंदी लागू है।

 

 

यह भी पढ़े:-विराट कोहली का ऑनफील्ड ही नहीं बल्कि ऑफफील्ड भी जलवा कायम

One Comment
scroll to top