Close

बिहार में शराब से हुई मौत का मुद्दा उठाया तो सीएम नीतीश कुमार हो गए गुस्से से लाल

नीतीश कुमार

बिहार में लालू शराबबंदी के बीच एक बार फिर जहरीली शराब ने कई लोगों को जान ले ली है। इसको लेकर बिहार विधानसभा शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन मुख्य विपक्षी दल बीजेपी ने शराब से हुई मौत का मुद्दा उठाया तो सीएम नीतीश कुमार गुस्सा हो गए। उन्होंने भाजपा सदस्यों से कहा कि तुम लोग ही शराब बिकवा रहे हो। तुम लोग शराबी हो। अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

भाजपा ने सीएम नीतीश से की माफी की मांग

हालांकि, गुस्सा एकतरफा नहीं रहा और भाजपा ने भी तत्काल पलटवार किया और सीएम नीतीश से माफी की मांग की। बता दें कि छपरा में जहरीली शराब पीने से 10 लोगों की मौत हो गई है। इस पर जब सदन में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने नीतीश सरकार को घेरने की कोशिश की तो सीएम नीतीश कुमार ने विजय सिन्हा व अन्य भाजपा विधायकों के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल भी किया।

तुम-तड़ाक वाले बयान पर बीजेपी विधायक भड़क गए

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस तुम-तड़ाक वाले बयान पर बीजेपी विधायक भड़क गए जिस कारण सदन में काफी हो हंगामा हुआ। इसके बाद सदन की कार्यवाही 15 मिनट के लिए स्थगित करनी पड़ी। विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि मुख्यमंत्री सदन में धमकी देते हैं, रे-ते करके बात करते हैं। वे लोकतंत्र की हत्या कर रहे हैं। जबतक वे माफी नहीं मांगेंगे, हम सदन नहीं चलने देंगे। एक मुख्यमंत्री को इस तरह की भाषा का प्रयोग शोभा नहीं देता है। विजय सिन्हा ने आरोप लगाते हुए कहा कि उनका माइक बंद कर दिया गया।

सारण में जहरीली शराब पीने से सात लोगों की मौत

बिहार के सारण जिले में जहरीली शराब पीने से सात लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोगों की आंखों की रोशनी चली गई। ये मौतें मंगलवार रात से बुधवार सुबह तक हुई हैं। परिवार के सदस्यों ने दावा किया है कि मंगलवार को दोपहर में शराब पीने के बाद शाम को पीड़ितों की तबीयत बिगड़ने लगी। घटना से गुस्साए आसपास के इलाकों के ग्रामीणों ने हाईवे 73 और 90 को जाम कर दिया और मुआवजे के साथ-साथ नकली शराब बेचने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की।

जिला प्रशासन ने कहा – अभी तक मौत का कारण नहीं चल पाया

हालांकि, जिला प्रशासन के अधिकारियों ने कहा कि अभी तक मौत के कारणों का पता नहीं चल पाया है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और नतीजों का इंतजार है। अधिकारी उन लोगों के बयान भी दर्ज कर रहे हैं जो कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से बीमार पड़ गए और सदर अस्पताल छपरा और अन्य निजी अस्पतालों में भर्ती है।

 

 

यह भी पढ़े:-आलीशान घर और करोड़ो की मालकिन है नोरा फतेही

scroll to top