Close

ईरान में बड़ा आतंकी हमला : पुलिस स्टेशन पर बड़ा आतंकी हमला, 11 पुलिसकर्मियों की मौत

तेहरान।ईरान के दक्षिण-पूर्वी प्रांत सिस्तान और बलूचिस्तान में शुक्रवार सुबह हुए एक आतंकवादी हमले में 11 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई तथा सात अन्य लोग घायल हो गए। यह जानकारी अर्ध-सरकारी तस्नीम समाचार एजेंसी ने दी। रिपोर्ट के अनुसार, स्थानीय समयानुसार देर रात दो बजे (अंतरराष्ट्रीय समयानुसार रात 2130 बजे) रैस्क काउंटी में एक पुलिस थाने पर हमला हुआ और पुलिस बलों के साथ हुए संघर्ष में दो हमलावर मारे गए और एक घायल हो गया।

तस्नीम समाचार एजेंसी ने कहा कि ईरान में अल-कायदा से संबंध रखने वाले अलगाववादी संगठन जैश अल-जुल्म समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। रिपोर्ट में कहा गया है कि ईरानी सुरक्षा बल घटनास्थल से फरार आतंकवादियों की तलाश कर रहे हैं और हमलावरों की पहचान करने के लिए पाकिस्तान के साथ साझा सीमा पर एक हेलीकॉप्टर तैनात किया गया है।

इस घटना पर टिप्पणी करते हुए प्रांतीय पुलिस कमांडर दोस्ताली जलीलियान ने कहा कि देश में पूर्ण सुरक्षा और शांति बहाल कर दी गई है और आतंकवादियों को निर्णायक जवाब’देने के लिए संकल्पित हैं। पाकिस्तान और अफगानिस्तान की सीमा से लगे सिस्तान और बलूचिस्तान प्रांत में पिछले कुछ वर्षों में नागरिकों और सुरक्षा बलों दोनों पर कई आतंकवादी हमले हुए हैं।

पिछले महीने जैश अल जुल्म समूह के सदस्यों ने प्रांत में पुलिस गश्ती पर हमला किया था जिसमें, एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई थी और चार अन्य घायल हुए थे। मई, 2023 में प्रांत के सरवन काउंटी में समूह के सदस्यों के साथ संघर्ष में छह ईरानी सीमा रक्षक मारे गए थे।

 

scroll to top