Close

मकर राशि में सूर्य का राशि परिवर्तन, शनि देव के साथ बना रहें पंच ग्रही योग, 12 राशियों का जानें राशिफल

मकर राशि में सूर्य का प्रवेश होने जा रहा है. सूर्य के इस परिवर्तन को मकर संक्रांति के नाम से भी जानते हैं. मकर संक्रांति के पर्व का हिंदू धर्म में विशेष महत्व दिया है. मकर संक्रांति पर स्नान, दान और पूजा का विशेष महत्व बताया गया है. सूर्य का राशि परिवर्तन इसलिए भी सभी राशियों को विशेष होने जा रहा है, क्योंकि मकर राशि में सूर्य के साथ पांच ग्रह मौजूद रहेंगे, जिसे पंच ग्रही योग भी कहा जाता है. मकर राशि में शनि, बुध, गुरु और चंद्रमा सूर्य के साथ आज मौजूद हैं. जानते हैं सभी राशियों का राशिफल.

मकर राशि में सूर्य देव का प्रवेश ज्योतिष गणना के अनुसार 14 जनवरी 2021 को सुबह 8 बजकर 04 मिनट पर होगा.

मेष राशि : मेष राशि के लिए सूर्य का राशि परिवर्तन महत्वपूर्ण होने जा रहा है. मेष राशि से सूर्य का गोचर दसवें भाव में होने जा रहा है. कर्म भाव में सूर्य का गोचर कुछ मामलों में शुभ फल प्रदान करने वाला रहेगा. जॉब और व्यापार में लाभ होगा. विद्यार्थियों को परिश्रम का फल प्राप्त होगा. प्रमोशन और मान सम्मान भी प्राप्त होगा.

वृषभ राशि : वृष राशि के जातकों को धर्म कर्म के कार्यों से लाभ होगा. इस दौरान मन शांत रहेगा और स्वयं के बारे में विचार करेंगे. वृष राशि में सूर्य का गोचर नवम भाव में होने जा रहा है. इस दौरान धार्मिक कार्यों में रूचि लेंगे. विद्यार्थियों को अधिक परिश्रम करना होगा. जॉब करने वालों के आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. बिजनेस में जोखिम उठा सकते हैं.

मिथुन राशि : मिथुन राशि वालों को इस गोचर काल में सावधान रहना होगा. सूर्य आपकी राशि से आठवें भाव में गोचर करने जा रहा है. इस दौरान गलत कार्यों को करने से बचें नहीं तो हानि उठानी पड़ सकती है. विद्यार्थियों को अधिक परिश्रम करना होगा. रोग आदि से सावधान रहें. इस दौरान कर्ज लेने और देने से बचें.

कर्क राशि : कर्क राशि वालों को संबंधों को मामले में सर्तक रहना होगा. सूर्य का गोचर आपके सातवें भाव में हो रहा है. इसलिए दांपत्य जीवन में कुछ दिक्कतें आ सकती हैं. तनाव में वृद्धि हो सकती है. विद्यार्थियों को पढ़ाई में अपना मन लगाना चाहिए. जॉब और बिजनेस में लाभ की स्थिति बन सकती है. विवादों से बच कर रहें.

सिंह राशि : सिंह राशि वालों के लिए सूर्य का यह राशि परिवर्तन लाभ और हानि दोनों ले कर आ रहा है. सूर्य आपके छठे भाव में आ रहे हैं. जॉब के लिए संघर्ष करने वालों को सूर्य अच्छी खबर दे सकते हैं. क्योंकि सूर्य आपकी राशि के स्वामी हैं. विद्यार्थियों को अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे. प्रतियोगी परीक्षा में सूर्य सफलता दिला सकते हैं.

कन्या राशि : कन्या राशि वालों को सूर्य मिजाजुला फल दे सकते हैं. इस दौरान कुछ मामलों में सावधानी बरतनी होगी. सूर्य के गोचर के दौरान कोई रोग भी हो सकता है. इस दौरान यात्रा करते समय सावधानी बरतें. धन के मामले में दिक्कत आ सकती है. विद्यार्थियों को अधिक मेहनत करनी होगी. जॉब और व्यापार में निवेश करते समय जल्दबाजी न करें. हानि का योग भी बना हुआ है.
तुला राशि
तुला राशि के जातकों को सूर्य कोई खुशखबरी दे सकते हैं. सूर्य का राशि परिवर्तन आपके चौथे भाव में हो रहा है. इस दौरान घर में कोई कार्यक्रम आयोजित कर सकते हैं. परिवार में अच्छा माहौल बना रहेगा. विद्यार्थियों को पढ़ने के लिए समय का उचित प्रबंधन करना होगा. जॉब और बिजनेस से जुड़े लोगों को अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है.

वृश्चिक राशि : वृश्चिक राशि में सूर्य का गोचर तीसरे भाव में होने जा रहा है. इस दौरान साहस में वृद्धि होगी, आत्मविश्वास बना रहेगा. नए लोगों से संपर्क स्थापित होंगे, लाभ भी प्राप्त होगा. विद्यार्थियों को कोर्स को पूरा करने में बाधा आ सकती है. प्रतिद्वंदी सक्रिय रहेंगे. सावधान रहने की जरूरत है.

धनु राशि : धनु राशि के जातकों को सूर्य लाभ देने जा रहे हैं. सूर्य का गोचार आपकी राशि से दूसरे भाव में होने जा रहा है. वाणी में मधुरता बनाए रखें. धन के मामले में लाभ होगा. कर्ज आदि चुकाने में मदद मिल सकती है. विद्यार्थियों को मन पढ़ाई में लगेगा. इस दौरान मन प्रसन्न रहेगा. तनाव कम होगा.

मकर राशि : मकर राशि में ही सूर्य का प्रवेश होने जा रहा है, जहां शनि, गुरु, बुध और चंद्रमा पहले से ही विराजमान रहेंगे. सूर्य का गोचर मिलाजुला फल लेकर आ रहा है. इस दौरान सेहत के मामले में लापरवाही न बरतें. जॉब में भी कुछ दिक्कतें आ सकती हैं. धैर्य बनाकर रखें. विद्यार्थियों को अधिक परिश्रम करना होगा. बिना परिश्रम से धन लाभ नहीं होगा.

कुम्भ राशि : कुंभ राशि के जातकों के लिए सूर्य का गोचर कुछ मामलों में शुभ फल लेकर नहीं आ रहा है. सेहत को लेकर सावधान रहें. पुराना रोग है तो उसके इलाज में कोताही न बरतें. विद्यार्थियों को अच्छा फल प्राप्त हो सकता है. जॉब में बॉस को प्रसन्न रखें और व्यापार में बड़े जोखिम न उठाएं.

मीन राशि : मीन राशि वालों के लिए सूर्य का यह परिवर्तन 11 वें भाव में होने जा रहा है. जो धन के मामले में अच्छे परिणाम लेकर आ रहा है. इस दौरान प्रमोशन का लाभ मिल सकता है. संबंध मजबूत होंगे. भाई-बहनों का सहयोग प्राप्त होगा. कार्य क्षमता बढ़ेगी. जीवन साथी का सहयोग प्राप्त होगा.

scroll to top