Close

काशीपाली में छत्तीसगढ़ गौरव दिवस के अवसर पर सीसी रोड का भूमिपूजन

० छत्तीसगढ़ सरकार के 4 साल पूर्ण होने पर क्षेत्र वासियों को विधायक ने दी बधाई
सरायपाली। छत्तीसगढ़ सरकार के सफलतापूर्वक 4 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य पर छत्तीसगढ़ गौरव दिवस का कार्यक्रम का आयोजन किया गया। ग्राम पंचायत रोहिना के आश्रित ग्राम काशीपाली में अनुसूचित जाति विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष एवं क्षेत्रीय विधायक किस्मत लाल नंद के मुख्य आतिथ्य में तथा ग्राम पंचायत रोहिना सरपंच श्रीमती जज्ञसिनी चूड़ामणि साहू की अध्यक्षता एवं रोहिना सहकारी समिति अध्यक्ष दुःखीश्याम पटेल, कृषि उपज मंडी समिति सरायपाली उपाध्यक्ष विवेक अग्रवाल, सागरपाली सरपंच प्रतिनिधि लालचंद अग्रवाल, सागरपाली गोठान समिति अध्यक्ष चिंतामणि विशाल, पूर्व सरपंच सुरेंद्र सेठ की विशिष्ट आतिथ्य में संपन्न हुआ। छत्तीसगढ़ गौरव दिवस के अवसर पर ग्राम काशीपाली में 5 लाख की लागत से स्वीकृत गली कांक्रीटीकरण का भूमि पूजन एवं ग्राम रोहिना में निर्मित सामुदायिक शौचालय का लोकार्पण विधायक के हाथों किया गया।
अतिथियों का सर्वप्रथम गाजे-बाजे के साथ भव्य स्वागत किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि नंद ने छत्तीसगढ़ राज्य शासन के गठन के 4 साल पूर्ण होने पर क्षेत्र वासियों को बधाई देते हुए राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी गई। उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ सरकार गांव, गरीब, किसान, मजदूर, अनुसूचित जाति जनजाति वर्ग की सरकार है। राज्य सरकार छत्तीसगढ़ के हर वर्ग के हितों को ध्यान में रखकर कई तरह की जनकल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही है। हमारी सरकार ने जो वादा किया उसे निभाया भी है। हमारी सरकार ने किसानों का कर्ज माफ करने की घोषणा की थी। सरकार बनने के 2 घंटे के भीतर ही किसानों का 9000 करोड़ का कर्ज माफ कर इतिहास रच दी। हमारी सरकार ने 25 सौ रुपये में धान खरीदने की घोषणा किया।उसमें केंद्र की भाजपा सरकार अड़ंगा डालने की कोशिश की मगर हमारी सरकार ने राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत 25 सौ में धान खरीदने का काम कर रही है और उसकी अंतर की राशि चार किस्तों में दिया जा रहा है। जो खेती बाड़ी में काम आ रहा है। भाजपा के 15 साल के शासनकाल में किसान कर्ज में डूबे हुए थे। किसान कर्ज के कारण आत्महत्या करने मजबूर थे मगर कांग्रेस शासनकाल में कर्ज के कारण आत्महत्या करने का एक भी मामला सामने नहीं आया है। यही हमारी सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि है। हमारी सरकार वनवासियों के लिए भी कई जन कल्याणकारी योजना चला रही है। तेंदू पत्ता संग्राहकों को 4000 मानक बोरा के भाव से खरीद रही है। यही नहीं भूमिहीन गरीब मजदूरों को भी ₹7000 प्रति परिवार प्रदान किया जा रहा है। छत्तीसगढ़ ऐसा इकलौता प्रदेश है जहां किसानों से ₹2 किलो में गोबर खरीदी की जा रही है। गरीब वर्ग के बच्चों को भीअच्छी शिक्षा मिले इसके लिए हमारी सरकार ने स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी उत्कृष्ट माध्यम विद्यालय खोला जा रहा है। इस अवसर पर ग्रामीणों की ओर से गांव में मंगल भवन, प्राथमिक शाला में आहाता एवं पेयजल व्यवस्था रोहिना में हाईस्कूल भवन एवं अहाता निर्माण संबंधी मांग पत्र सौंपा गया।
इस अवसर पर गांव के स्व. मेहत्तर चौहान के दशगात्र कार्यक्रम पर उनके परिजनों से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना प्रदान कर मृत आत्मा के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस अवसर पर चूड़ामणि साहू, अभिमन्यु सिदार, बसंत सिदार, विजय कुमार, जयकृष्ण नेताम, पुरुषोत्तम सिदार, मनहरण, तिरिथराम रघुनाथ राणा सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

scroll to top