Close

पीएम मोदी संबोधित करते हुए कहा – ​आज डंके की चोट पर बॉर्डर पर हो रहा है निर्माण

पीएम मोदी

पीएम मोदी कल 19-12-2022 रविवार को त्रिपुरा और मेघालय राज्य के दौरो पर है। बता दें नॉर्थ ईस्टर्न काउंसिल के 50 साल पूरे होने पर शिलांग में कार्यक्रम आयोजित किया गया है। एनईसी के आयोजित कार्यक्रम में पीएम मोदी शामिल हो रहे है।

आपको बता दें कि पीएम मोदी ने मेघायल के शिलांग में पूर्वोत्तर परिषद के स्वर्ण जयंती समारोह के दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि  आज डंके की चोट पर बॉर्डर पर निर्माण हो रहा है। नई सड़कें, टनल, पुल, रेल लाइन और जो भी जरूरी हैं। उन सबका निर्माण तेजी से हो रहा है साथ ही जो बी गति हमारे राज्यों के लिए जरुरि है। वह गति ही हमारे बॉर्डर पर होनी जरुरि है।

कई संगठनों ने हिंसा का छोड़ा रास्ता- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा, “बीते आठ सालों में कई संगठनों ने हिंसा का रास्ता छोड़ा। एएफएसपीए की जरूरत न पड़े, इसलिए राज्य सरकार के साथ मिलकर स्थितियों को सुधारा जा रहा है। हमारे लिए नॉर्थ ईस्ट बॉर्डर एरिया आखिर छोर नहीं है। दूसरे देशों से व्यापार और कारोबार भी यहीं से होता है। आज डंके की चोट पर बॉर्डर पर नई सड़कें, नई रेल लाइन जो भी आवश्यक है, उसके निर्माण का काम तेजी से चल रहा है। जो सीमावर्ती गांव पहले वीरान हुआ करते थे, उन्हें हम वाइब्रेंट बनाने में जुटे हैं।”

फुटबॅाल वर्ल्ड कप फाइनल का पीएम मोदी ने किया जिक्र

पीएम मोदी ने आगे कहा कि स्पोर्ट्स को लेकर केंद्र सरकार लगातार आगे बढ़ रही है। देश की पहली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी नॅार्थ ईस्ट में है। यहां इस तरीके के 19 प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है। आज फुटबॅाल वर्ल्ड कप फाइनल हो रहा है और मैं फुटबॅाल के मैदान में हूं। मैच कतर में हो रहा है, लेकिन उत्साह और उमंग यहां भी कम नहीं है।

वहीं आगे पीएम मोदी ने कहा कि अगर कोई खिलाड़ी फुटबॉल का खेल भावना से नहीं खेलता है तो उसे खिलाड़ी को रेड कार्ड दिखाकर खेल से बाहर कर दिया जाता है। ठीक इस ही प्रकार बीते 8 सालों में हमने नॉर्थ ईस्ट के विकास के रास्ते में आने वाली सबी रुकावटों को रेड कार्ड दिखा दिया है।

राज्य सम्मेलन केंद्र में एक बैठक में शामिल हुए पीएम मोदी

पीएम मोदी मेघालय की राजधानी शिलांग में राज्य सम्मेलन केंद्र में एक बैठक में शामिल हुई। 2,450 करोड़ रुपए से ज्यादा की कई परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस कार्यक्रम के बाद त्रिपुरा की ओर जाएंगे। जहां पहुंच कर पीएम मोदी अगरतला में स्वामी विवेकानंद मैदान में एक जनसभा को संबोधित कार्यक्रम में भी शिरकत करेंगे।

यह भी पढ़े:-फीफा वर्ल्ड कप 2022 : अर्जेंटीना ने पेनल्टी शूटआउट में फ्रांस को 4-2 से हराया

One Comment
scroll to top