Close

‘कौन बनेगा करोड़पति’ में अमिताभ बच्चन ने किये अपने स्कूल के दिनों को याद

अमिताभ बच्चन

महानायक अमिताभ बच्चन इन दिनों अपने शो क्विज बेस्ड रिएलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 14’ को लेकर खासे चर्चा में बने हुए हैं और ये शो अब अपने आखिरी पड़ाव पर आ चुका है। ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में बिग बी का एक अलग और अनोखा अवतार ही देखने को मिलता है। अमिताभ आए दिन शो पर आए कंटेस्टेंट के साथ मिलकर खुब सारी बातें करती हैं और साथ हीकई बारे अपने पुराने दिनों को भी याद करते हैं। हाल ही में बिग बी ने अपनी मां को याद किया था और अब क्टर ने अपने स्कूल के दिनों के याद किया है और बताया है कि कैसे वो अपने सीनीयर बच्चों से मार खाया करते थे।

दरअसल, ‘कौन बनेगा करोड़पति 14’ में काशवी शर्मा की पसंद-नापसंद का रिपोर्ट कार्ड अमिताभ बच्चन ने देखा और पूछा कि उन्हें अपनी कम हाइट से नफरत क्यों है। इस पर कंटेस्टेंट ने खुलासा किया कि वह अपनी क्लास में सबसे छोटी हैं। फिर शो के होस्त अपनी हाइट का जिक्र करते हैं और बताते हैं कि उससे स्कूल के दिनों में अपनी इस लंबी हाइट की वजह से कितने नुकसान हुए। उन्होंने बताया- हमारे स्कूल में बॉक्सिंग बहुत जरूरी थी और क्योंकि मेरी हाइट ज्यादा था तो मुझे सीनियर्स की लिस्ट में एड कर दिया गया था। बहुत मार खाता था मैं स्कूल में सिर्फ इसलिए क्योंकि मैं लंबा था।

अमिताभ बच्चन की हाइट 6.25 फीट है

इसके बाद गेम को आगे बढ़ाते हुए एक्टर कंटेस्टेंट के सामने दूसरा सवाल रखते हैं। इस दौरान वह उनकी ज्यादा फोन इस्तेमाल करने वाली आदत के लिए फटकार भी लगाते हैं। उन्होंने कहा कि बच्चों को फोन से दूर रहना चाहिए। हॉटसीट पर बैठी काशवी शर्मा 6 लाख 20 हजार रुपये अपने साथ ले गईं। बता दें कि अमिताभ बच्चन की हाइट 6.25 फीट है। वह इंडस्ट्री में लंबू के नाम से भी पहचाने जाते हैं। उनके ही कद को लेकर कई गाने भी बनाए जा चुके हैं।

अमिताभ ने काशवी शर्मा साथ जमकर मस्ती की

अमिताभ बच्चन के शो ‘कौन बनेगा करोड़पति का 14वां सीजन अपने आखिरी पड़ाव पर है और में लेटेस्ट एपिसोड में कंटेस्टेंट काशवी शर्मा जब हॉट सही पर पंहुची तो हर बार कि तरह अमिताभ ने उनके साथ जमकर मस्ती की और कई सारे बातें भी ऐसे में जब खेल शुरू ही होने वाला था उस दौरान अमिताभ ने कंटेस्टेंट काशवी शर्मा का रिपोर्ट कार्ड दिखाया अपने बड़े स्क्रीन पर दिखाया और इसके बाद अपनी रिर्पोट कार्ड देखने के बाद कंटेस्टेंट ने बताया कि, उन्हें अपनी छोटी हाइट से नफरत है।

काशवी ने अपनी क्लास में सबसे छोटी हाइट की थी

कंटेस्टेंट काशवी शर्मा ने अपनी छोटी हाइट की बात की और कहा है कि उन्हें अच्छा नहीं लगता है कि वो इतनी छोटी हैं तो इस पर बिग ने पूछा कि ऐसा आखिर क्यों है तो इस पर काशवी ने कहा ‘वह अपनी क्लास में सबसे छोटी हाइट की थी।’ इस बात को सुनकर अपने स्कूल के दिनों को याद करते हैं। बिग बी खुलासा करते हैं कि उन्हें अपनी लंबी हाइट की वजह से स्कूल में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ता था। अमिताभ बच्चन ने कहा, ‘हमारे स्कूल में बॉक्सिंग अनिवार्य थी और मेरी लंबाई के कारण मुझे सीनियर्स की लिस्ट में डाल दिया गया था। स्कूल में इसलिए बहुत मार खाता था, क्योंकि मैं लंबा था।’ जैसा कि हम बात चुके हैं कि कौन बनेगा करोड़पति आखिर पड़ाव पर हैं और इस सीजन की शुरुआत 7 अगस्त 2022 को हुई थी। 30-12-2022 को शो का ग्रैंड फिनाले एपिसोड होगा।

 

यह भी पढ़े:-‘चोर पुलिस’ की फैमिली, खूब सारी कॉमेडी है अनिल कपूर और जैकी श्रॉफ की फिल्म में

2 Comments
scroll to top