Close

नगर पालिका परिषद ने मनाया पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर सुशासन दिवस

० अटल बिहारी वाजपेयी ने हमेशा मूल्यो पर आधारित राजनीति की – गफ्फू मेमन

गरियाबंद।सोमवार को नगर पालिका गरियाबंद के तत्वाधान में छत्तीसगढ़ राज्य निर्माता पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती सुशासन दिवस के रूप मे मनाई गई। इस अवसर पर नगर के अटल चौक में सुशासन दिवस समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी के छायाचित्र पर माल्यापर्ण कर किया गया। उपस्थितजनों ने पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हे नमन किया और उनके आदर्शो पर चलने का संकल्प लिया। इसके बाद नगर पालिका अध्यक्ष अब्दुल गफ्फार मेमन ने सभी अधिकारी कर्मचारी को सुशासन दिवस की शपथ दिलाई। सभी ने पारदर्शी, सहभागी, जवाबदेह और जनकल्याण केंद्रित बनाए जाने की शपथ ली। इसके पहले नगर पालिका से लेकर अटल चौक तक सुशासन प्रभात रैली भी निकाली गई।

इस अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नगर पालिका अध्यक्ष अब्दुल गफ्फार मेमन ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी एक महान कवि, लेखक और कुशल राजनीतज्ञ थे। उन्होंने हमेशा मूल्यों की राजीनिति की। गांव, गरीब, किसान के विकास की चिंता की। अनेक जनकल्याणकारी योजनाएं चलाई। भारत को जोड़ने और संगठित करने का प्रयास किया। देश को साँस्कृतिक राष्ट्रवाद की दिशा मे आगे बढ़ाया। आज गर्व है कि देश उनके जन्म जयंती सुशासन दिवस के रूप में माना रहा है। हमे अटल जी के सोच और विचार की आत्मसात करने की जरूरत है।

कार्यक्रम में जिला महामंत्री अनिल चंद्राकर ने कहा कि अटल जी ने तीन तीन बार देश का नेतृत्त किया। देश में अनेक जनकल्याणकारी योजनाएं लागू की जो आज भी अविस्मरणीय है। नपा उपाध्यक्ष सुरेंद्र सोनटेके के कहा कि देश सुशासन आए ये अटल जी सोच थी, प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में यह कल्पना पूरे होते नजर आ रही।

कार्यक्रम का आभार आभार नगर पालिका अधिकारी आशीष तिवारी ने व्यक्त किया। इस अवसर पर कार्यक्रम में सभापति आसिफ मेमन, वंश गोपाल सिन्हा, संसद प्रतिनिधि प्रह्लाद ठाकुर, श्रीमति रेणुका साहू, बिंदु सिन्हा, तनु साहू, प्रतिभा हुमने, जमुना गजबिये, पालिका स्टाफ केशनाथ साहू, दुष्यंत साहू, सरिता साहू, सपना बसंत मिश्रा, अश्वनी वर्मा, भूपेंद्र कश्यप सहित बड़ी संख्या आमजन और पालिका के अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

scroll to top