Close

जेएसपीएल ने बाड़मेर रिफाइनरी के लिए भेजा विशेष उपकरण, बिजनेस यूनिट हेड नीलेश टी. शाह ने हरी झंडी दिखाई

रायपुर, 26 दिसंबर।  उद्योगपति नवीन जिन्दल के नेतृत्व वाली कंपनी जिन्दल स्टील एंड पावर लिमिटेड (जेएसपीएल) की मशीनरी डिवीजन ने आज हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड के उपक्रम एचपीसीएल राजस्थान रिफाइनरी लिमिटेड की बाड़मेर रिफाइनरी के लिए लार्सन एंड टुब्रो कंपनी (एल एंड टी) को ड्वैल फीड क्रैकर ब्लॉक नामक उपकरण की आपूर्ति की है। इसका इस्तेमाल तेल परिष्करण में किया जाएगा। मशीनरी डिवीजन के बिजनेस यूनिट हेड  नीलेश टी. शाह ने हरी झंडी दिखाकर इस उपकरण को रवाना किया। इस अवसर पर लार्सन एंड टुब्रो हाइड्रोकार्बन इंजीनियरिंग के वरिष्ठ उप-महाप्रबंधक (तटवर्ती) कृष्णमूर्ति रत्नम और प्रबंधक  दीपक सुबुधि  उपस्थित थे।

यहां जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक जेएसपीएल की मशीनरी डिवीजन बाड़मेर रिफाइनरी के लिए अनेक उपकरणों का निर्माण और उसकी आपूर्ति कर रही है। इसी के तहत आज ड्वैल फीड क्रैकर ब्लॉक की आपूर्ति की गई है, जो रिफाइनरी के लिए पहला उपकरण है और इसका श्रेय जेएसपीएल-मशीनरी डिवीजन को जाता है। यह आपूर्ति निर्धारित समय से तीन महीने पहले की गई है। श्री नीलेश टी. शाह ने बताया कि इसी प्रोजेक्ट के लिए मशीनरी डिवीजन ने 27 प्रेसर वेसेल्स की आपूर्ति टाटा प्रोजेक्ट लिमिटेड को कर दी है। उन्होंने इस उपलब्धि के लिए इंजीनियरों की टीम को बधाई दी और नवीन जिन्दल एवं कंपनी के सर्वोच्च प्रबंधन को मार्गदर्शन एवं उत्साहवर्धन के लिए आभार व्यक्त किया।

श्री शाह ने बताया कि लार्सन एंड टुब्रो कंपनी ने मशीनों की आपूर्ति के लिए अनेक दायित्व मशीनरी डिवीजन और जेएसपीएल के स्ट्रक्चरल स्टील डिवीजन को सौंपा है, जिसे उनकी टीम निर्धारित समय से पहले पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है।

लार्सन एंड टुब्रो हाइड्रोकार्बन इंजीनियरिंग के वरिष्ठ उप-महाप्रबंधक (तटवर्ती) कृष्णमूर्ति रत्नम ने उपकरण की आपूर्ति पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि जेएसपीएल दुनिया की सर्वाधिक विश्वसनीय कंपनियों में से एक है, जिसका निर्धारित समय के अंदर अंतरराष्ट्रीय स्तर की गुणवत्ता वाले उपकरणों के निर्माण एवं उसकी आपूर्ति करने की प्रतिबद्धता का कोई सानी नहीं है। इस अवसर पर यूनिट हेड  अरविंद तगई, मानव संसाधन विभाग के प्रमुख  सूर्योदय दुबे,  राकेश गुप्ता,  कुलबीर सैनी,  रविंद्र चौहान, रविंदर शर्मा आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे ।

 

 

यह भी पढ़ें- जयपुर के 2 कारोबारियों से 350 करोड़ की अघोषित आय मिली

One Comment
scroll to top