Close

60 साल साथ जिए, साथ ही छोड़ी दुनिया

राजस्थान के चौमूं में बुजुर्ग दंपती ने 60 साल के अटूट बंधन के बाद एक साथ दुनिया को छोड़ दिया। दोनों की अर्थियां एक साथ उठीं और एक ही चिता पर उनका अंतिम संस्कार किया गया। पहले 85 वर्षीय पति की मौत हुई। इसके ठीक 20 मिनट बाद ही 83 वर्षीय पत्नी की सांसें भी थम गईं। दंपती का एक साथ दुनिया छोड़कर जाना दिनभर ग्रामीणों में चर्चा का विषय बना रहा। कहा गया है कि वह पति-पत्नी बड़े सौभाग्यशाली होते हैं, जो एक साथ दुनिया छोड़कर जाते हैं। दरअसल,देवथला के ब्राह्मण मोहल्ले में रविवार सुबह तबीयत खराब होने से सीताराम शर्मा की मौत हो गई थी। पति के निधन के सदमे में 20 मिनट बाद ही पत्नी भंवरी देवी की भी मौत हो गई। दोनों करीब 60 साल पहले परिणय सूत्र में बंधे थे और दोनों के बीच अटूट प्रेम था। दोनों की मौत होने के बाद परिवार के साथ ही गांव में भी गमगीन माहौल हो गया।

दंपती का स्वभाव मिलनसार था

गांव के लोग बताते हैं कि सीताराम शर्मा पहले टाटानगर में काम करते थे और अपने परिवार का भरण पोषण करते थे, लेकिन वृद्धावस्था होने के बाद से गांव में ही रहने लगे थे। ग्रामीणों ने पति-पत्नी के प्रेम की तारीफ करते हुए कहा कि दोनों ही एक-दूसरे का ध्यान रखते थे। दंपती का स्वभाव भी मिलनसार था।

60 साल पहले हुआ था दोनों का विवाह

देवथला गांव निवासी सीताराम शर्मा का विवाह इटावा भोपजी स्थित गोठवालों की ढाणी निवासी भंवरी देवी शर्मा के साथ करीब 60 वर्ष पहले हुआ था। सीताराम शर्मा और भंवरी देवी के चार बेटे और दो बेटियां है, जिनमें दो बेटे अविवाहित हैं।

One Comment
scroll to top