Close

कांग्रेस सरकार ने छत्तीसगढ को बीमारू राज्य बना दिया – अमित शाह

० कोरबा में आयोजित जनसभा को गृहमंत्री अमित शाह ने किया संबोधित

कोरबा। केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह आज कोरबा में एक आमसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा की अटल सरकार ने छत्तीसगढ़ राज्य बनाया. 15 साल तक भाजपा ने राज किया लेकिन आज कांग्रेस सरकार आई तो छत्तीसगढ़ बीमारू राज्य हो गया.

उन्होंने आरोप लगाया कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार ने गरीबी, भूखमरी, अंधेरा, बेरोजगारी और नक्सलवाद देने का काम किया. उन्होंने कहा कि मैं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से पूछना चाहता हूं कि विधानसभा चुनाव में कोरबा वाले पूछेंगे कि कांग्रेस ने पांच साल में क्या किया. कांग्रेस ने भ्रष्टाचार किया, बलात्कार बढ़ाने का काम किया. खूनखराबा किया और आदिवासी के जंगलों की काट कटाई करने का काम किया है.

केंद्रीय गृह मंत्री शाह ने आगे कहा कि कांग्रेस ने नारा दिया था कि गरीबी हटाओ लेकिन नही हटी मगर गरीब हटने शुरू हो गए हैं. भाजपा सरकार ने गरीबों के बैंक एकाउंट खुलवाये, उसमें राशि भी डलवाई और उनकी मदद की. महिलाओं को सम्मान दिया. उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की योजनाओं की राशि में भारी भ्रष्टाचार हुआ. ये पैसा कहां गया. केन्द्र सरकार ने विकास योजनाओं का जो पैसा राज्य सरकार को भेजा, वह कांग्रेस कार्यकर्ताओं के घर पहुंच गया.

उन्होंने कहा कि आपके गांव में किसी कांग्रेसी का घर देखना. कांग्रेस सरकार बनने के पहले स्कूटी चलाते होंगे लेकिन अब आउडी कार मिलेगी. टीन के पतरे का मकान सीसी क्रांकीट का हो गया. क्या कमाई हुई, क्या धंधा हुआ कुछ नही. केन्द्र की योजनाओं का सारा पैसा कांग्रेसियों के घर पहुंच गया. उन्होंने कहा कि कोरबा वालों की आवाज को क्या हो गया है. सरकार बदलनी है या नही बदलनी है, इस पर जनता ने कहा कि सरकार बदलनी है.

इसके पहले शाह ने मंच पर पहुंचकर कार्यकर्ताओं और जनता का अभिवादन किया. उनका स्वागत प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरूण साव तथा कोरबा जिला अध्यक्ष विकास महतो, राजेश लांबा ने प्रतीक चिहन हल भेंट करके किया. इस दौरान मंच पर केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह, भाजपा प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, सह प्रभारी नितिन नबीन, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल इत्यादि नेतागण उपस्थित थे. स्वागत उदबोधन प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरूण साव ने दिया.

scroll to top