Close

ऋषभ शेट्टी की मूवी ‘कांतारा’ दो कैटेगेरी में ऑस्कर के लिए नॉमिनेटेड

मुंंबई। साउथ की हिट मूवी ऋषभ शेट्टी (Rishab Shetty) की फिल्म ‘कांतारा’ (Kantara) बड़ी हिट के तौर पर सामने आई थी. अब फिल्म से जुड़ी एक और बड़ी खुशखबरी मेकर्स ने साझा की है. साल 2023 के ऑस्कर नॉमिनेशन में 2 कैटेगिरी में जगह मिल गई है. इस फिल्म ने ऑस्कर की दो कैटेगिरी में कंटेंस्टेंट लिस्ट में जगह हासिल की है. फिल्म को बेस्ट मूवी और बेस्ट एक्टर की कैटेगिरी में शामिल किया गया है.

फिल्म की टीम और भारतीय सिनेमा के लिए यह बड़ी खुशखबरी है. राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ (RRR) और ‘छेल्लो शो’ (Chhello Show) के बाद ऑस्कर की दौड़ में ‘कांतारा’ का नाम भी शामिल हो गया है. बता दें कि इस​ फिल्म में ऋषभ शेट्टी ने मुख्य भूमिका निभाई थी और उन्होंने ही फिल्म का निर्देशन भी किया था.

हॉम्बले फिल्म्स (Hombale Films) की ओर से ट्विटर के ​जरिए यह खुशखबरी शेयर की गई है. ‘कांतारा’ ने बेस्ट मूवी और बेस्ट एक्टर की कैटेगिरी में क्वालिफाई किया है. यानी कि अब ऑस्कर मेंबर्स मुख्य नॉमिनेशन के लिए वोट डालकर इसे आगे बढ़ा सकेंगे. हॉम्बले फिल्म्स ने अपनी पोस्ट में लिखा है, ‘हमें यह जानकारी साझा करते हुए बेहद खुशी हो रही है कि ‘कांतारा’ ने ऑस्कर नॉमिनेशन की दो कैटेगिरी में जगह बना ली है. हम सभी उनके आभारी हैं, जिन्होंने इस फिल्म को सपोर्ट किया है. अब इस फिल्म के ऑस्कर में चमकने का इंतजार है.’

 

scroll to top