Close

US: लूनर न्यू ईयर सेलिब्रेशन में फायरिंग, गोली लगने से 10 की मौत, 16 घायल

Police investigate a scene where a shooting took place in Monterey Park, Calif., Sunday, Jan. 22, 2023. Dozens of police officers responded to reports of a shooting that occurred after a large Lunar New Year celebration had ended in a community east of Los Angeles late Saturday. (AP Photo/Jae C. Hong)

कैलिफोर्निया। अमेरिका के कैलिफोर्नियाके मॉन्टेरी पार्क में लूनर न्यू ईयर सेलिब्रेशन के दौरान भीषण सामूहिक फायरिंग की घटना हुई है. खबरों के मुताबिक कैलिफोर्निया के मॉन्टेरी पार्क में सामूहिक गोलीबारी (Mass shooting) की घटना में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई है. अमेरिकी मीडिया में आ रही खबरों में बताया गया है कि लॉस एंजिल्स के पास मॉन्टेरी पार्क में एक बड़ी भारी गोलीबारी हुई है. वहां पर लूनर न्यू ईयर (lunar New year) के मौके पर हजारों लोग जमा हुए थे. तभी ये भयंकर फायरिंग की घटना शुरू हो गई.

इस भयंकर फायरिंग की वारदात में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और 16 लोग घायल हो गए. पुलिस के एक सूत्र ने मीडिया को बताया कि पुलिस स्थानीय समय के मुताबिक शनिवार की रात मॉन्टेरी पार्क में हुई फायरिंग की घटना के समय पर ही मौके पर पहुंच गई और जवाबी कार्रवाई की. बहरहाल अभी इस बात की पुख्ता जानकारी नहीं मिल सकी है कि कितने लोगों को गोलियां लगी हैं. बताया जा रहा है कि ये फायरिंग रात 10 बजे के बाद हुई. उस समय चीनी लूनर न्यू ईयर समारोह के लिए आसपास के लोग बड़ी संख्या में मौके पर जुटे हुए थे.

 

scroll to top