Close

पिंकी शाह को क्षेत्र की जनता नकार चुकी है, सुर्खियों में रहने बयानबाजी कर रही- कांग्रेस

नगरी। विगत दिनों भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय मंत्री एवं पूर्व विधायक पिंकी शाह ने विज्ञप्ति जारी कर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की भेंट मुलाकात कार्यक्रम को एक ढकोसला बताया था। जिसको लेकर सिहावा विधानसभा क्षेत्र के चारों ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष भूषण साहू (नगरी),कैलाश नाथ प्रजापति (बेलरगांव), डीहूराम साहू (मगरलोड) एवं अखिलेश दुबे (कुकरेल) ने संयुक्त रूप से प्रेस विज्ञप्ति जारी कर पूर्व विधायक के आरोपों पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल आम जनता से भेंट मुलाकात कर उनकी समस्या सुन रहे तो उनके पेट में दर्द हो रहा। 15 साल तक भाजपा सत्ता में रही तब उनको सिहावा विधानसभा क्षेत्र की चिंता नहीं हुई। क्षेत्र की जनता उन्हें पूरी तरह से नकार चुकी है।सुर्खियों में बने रहने रायपुर से बैठकर राजनीतिक बयानबाजी कर रही।

भेंट मुलाकात कर मुख्यमंत्री श्री बघेल आम जनता के साथ ही सामाजिक संगठनों, कर्मचारी संघ, सरपंच संघ, पेंशनर संघ सहित अन्य संगठनों से मिल कर उनकी समस्या सुन रहे और उनका त्वरित निराकरण भी कर रहे हैं।कई समाज के लोगो की मांग पर सामाजिक भवन निर्माण के लिए भी राशि स्वीकृत किए है।
मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को प्रायोजित बताने वाले आरोप को निराधार बताते हुए कांग्रेसियों ने कहा कि भेंट मुलाकात में काफी संख्या में लोग उपस्थित होते है मुख्यमंत्री जी के कहने पर ही माइक लोगों को दी जाती है तो किस हिसाब से यह प्रायोजित हुआ।

पूर्व विधायक को शायद पता नही है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान शासन की योजनाओं के जमीनी स्तर पर क्रियान्वयन को लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर जहां कुछ कमी दिख रही उसको पूरा करने निर्देश भी दे रहे है और कार्य में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों को निलंबित भी कर रहे है।
कांग्रेसियों ने कहा कि भाजपा के 15 साल के शासनकाल में गरीबों, किसानों, मजदूरों, कर्मचारियों सहित सभी वर्गों का दमन व शोषण हुआ है।
आज भूपेश सरकार के 4 साल का सफलतम कार्यकाल पूरा हो चुका है। पूरे देश में भूपेश बघेल के छत्तीसगढ़ मॉडल की चर्चा है। छत्तीसगढ़ मॉडल से प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने किसानों – मजदूरों के जेब में पैसा डालने का काम किया है।

भाजपा का गुजरात मॉडल पूरी तरह से फेल हो चुका है। आज पूरे देश में बेरोजगारी, महंगाई से आम जनता परेशान है। इस पर पूर्व विधायक चुप्पी साधे बैठी है।
भूपेश सरकार ने ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूती प्रदान करने गौठानों में रूरल इंडस्ट्रियल पार्क (रीपा) स्थापित कर ग्रामीणों को रोजगार देने की पहल कर रही है।
पूर्व विधायक के धर्मांतरण वाले बयान पर कांग्रेसियों ने कहा कि पूर्व विधायक धर्म के आड़ में राजनीति कर रही है। भाजपा शासनकाल में सबसे ज्यादा धर्मांतरण हुआ है तभी उनके शासन काल में ज्यादा चर्च बने हैं।
आज भाजपा पूरी तरह से मुद्दाविहीन हो चुकी है और उनके पास कोई मुद्दे नही है।

कांग्रेसियों ने कहा कि सांप्रदायिक सद्भाव को बाधित करने वालों के लिए रासुका कानून लागू किया गया है। केन्द्र में तो भाजपा की सरकार है तो धर्मांतरण पर बिल लाने पूर्व विधायक को प्रयास करना चाहिए।
कांग्रेसियों ने कहा कि भूपेश शासनकाल में बेलरगांव और कुकरेल पूर्ण तहसील का बना। शासकीय श्रृंगी ऋषि उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नगरी का जीर्णोद्धार स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल योजना के तर्ज पर कर शासकीय श्रृंगी ऋषि उत्कृष्ट हिन्दी/ अंग्रेजी माध्यम स्कूल नगरी बनाया गया। इसके बनने से सिहावा – नगरी क्षेत्रवासियों के बच्चों को अंग्रेजी माध्यम स्कूल में बेहतर और गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा प्राप्त करने में मदद मिलेगी।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान सिहावा विधायक डॉ. लक्ष्मी ध्रुव के मांग और आम जनता के हितों को ध्यान में रखकर 16755.30 लाख रुपए के विकास कार्यों की घोषणा की गई।
साथ ही उक्त कार्यक्रम के दौरान सिहावा विधायक डॉ.लक्ष्मी ध्रुव द्वारा कराये गए 72 करोड़ 56 लाख 20 हज़ार रूपए के 106 कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास मुख्यमंत्री के करकमलों से किया गया।

scroll to top