Close

आंदोलन के बीच दिल्ली की किलेबंदी पर राहुल ने उठाया सवाल, कहा- क्या सरकार किसानों से डरती है

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की किलेबंदी को लेकर कांग्रेस ने केन्द्र सरकार पर बड़ा हमला बोला है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दिल्ली की सीमाओं किसानों के प्रदर्शन स्थल के नजदीक  कंटीले तीर से घेरने को लेकर सरकार से सवाल किया है. उन्होंने कहा कि सरकार आंदोलनकारी किसानों के चलते किलेबंदी क्यों कर रही है, क्या ये किसानों से डरते हैं?

उन्होंने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा- “किसान हिन्दुस्तान की शक्ति है. केन्द्र सरकार का काम किसानों से बात करना और उसका समाधान तलाशना है. आज दिल्ली किसानों से घिरी हुई है. क्यों आज दिल्ली को किलेबंदी में बदला जा रहा है.”

राहुल ने किसान आंदोलन को लेकर प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कहा- “क्यों सरकार इस समस्या का समाधान नहीं कर रही है. प्रधानमंत्री कहते है कि ऑफर टेबल पर है कि दो साल के लिए इसे रोका जा सकता है. इस समस्या का हल किया जाना चाहिए. मैं किसानों को अच्छी तरह जानता हूं, ये पीछे नहीं हटेंगे, सरकार को ही हटना पड़ेगा. ”

कांग्रेस नेता ने कहा- “किसानों को डराने धमकाने का सरकार का काम नही है. सरकार का काम किसानों से बात करके इसको सुलझाना है. सरकार किसानों से क्यों बात नही कर रही है. ये समस्या हमारे देश के लिए अच्छी नही है. किसान कही नही जा रहे हैं.

बजट पर राहुल गांधी ने कहा- “ये बजट एक प्रतिशत आबादी का बजट है. जनता के हाथ में पैसे देने की जरुरत है. चीन को लेकर सरकार क्या कर रही है?”

गौरतलब है कि नए कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली सीमा पर किसान का विरोध प्रदर्शन का बुधवार को 70वां दिन है. अब तक सरकार और किसानों के बीच ग्यारह दौर की वार्ता हो चुकी है लेकिन नतीजा कुछ भी नहीं निकला. ऐसे में विरोधी दलों की तरफ से आंदोलन के बहाने किसानों के समर्थन में लगातार सरकार के ऊपर हमले किए जा रहे हैं.

scroll to top