Close

ओमेक्स चौक में होगा भारत का सबसे बड़ा फूड कोर्ट

० एक लाख वर्ग फीट में फैले इस फूड कोर्ट में 2,000 से अधिक लोगों के बैठने की क्षमता होगी

नई दिल्ली, : चांदनी चौक में स्थित ओमेक्स चौक, दिल्ली में भारत में सबसे बड़ा फूड कोर्ट ला रहा है। एक लाख वर्ग फुट क्षेत्र में फैले इस फूड कोर्ट में 2,000 से अधिक लोगों के बैठने की क्षमता होगी।
चांदनी चौक अपने स्वादिष्ट व्यंजनों और समृद्ध फूड कल्चर के लिए प्रसिद्ध है। यहां भारत का सबसे बड़ा फूड कोर्ट होने से इसकी फूड विरासत को और मजबूती मिलेगी। यह क्यूएसआर’ में विभिन्न ब्रांडों, मल्टीपल सर्विस ऑप्शन और कैजुअल डाइनिंग रेस्तरां को स्थापित होने और आगे बढ़ने का मौका देगा। ओमेक्स चौक ने हल्दीराम, बर्गर किंग, पिज्जा हट, सबवे, बिरयानी ब्लूज, बर्कोज़, नानकिंग, सागर रत्ना ,डोमिनोज, केएफसी, वाओ मोमोज, वाओ चाइना, हीरा स्वीट्स, वाह जी वाह, अमृतसरी एक्सप्रेस, मस्का, शिकागो पिज्जा, बोनजुज, नज़ीर, जंग बहादुर कचौरी, कुरेमल की कुल्फी, गया प्रसाद परांठे वाले, केडीएच चाट, कुंवर जी, आदि जैसे ब्रांडों के साथ करार किया है और विभिन्न घरेलू और अंतरराष्ट्रीय एफएंडबी ब्रांडों का इंटरेस्ट ओमेक्स चौक में दिखना जारी है।
ओमेक्स लिमिटेड के निदेशक जतिन गोयल* ने कहा, “ओमेक्स चौक विज़िटर्स और शॉपर्स के लिए एक सहज और संगठित रिटेल अनुभव को सुविधाजनक बनाने पर केंद्रित है। इसमें खाने की विरासत में चांदनी चौक और पुरानी दिल्ली की समृद्धि को कोई भूल नहीं सकता। उसी को ध्यान में रखते हुए हमने ओमेक्स चौक में भारत का सबसे बड़ा फूड कोर्ट बनाया है। विभिन्न ब्रांड पहले से ही हमारे साथ जुड़े हुए हैं और फूड कोर्ट 80 प्रतिशत लीज पर है। ब्रांडों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है और हम कुछ प्रमुख एफएंडबी ब्रांडों के साथ सकारात्मक बातचीत कर रहे हैं।“
जेएलएल की एक रिपोर्ट के अनुसार, चांदनी चौक में रोजाना 4-6 लाख लोग खरीदारी, दर्शनीय स्थलों की यात्रा और यहां उपलब्ध शानदार भोजन का आनंद लेने के लिए आते हैं। एक ही छत के नीचे ब्रांड्स के बेहतरीन मिश्रण की पेशकश करने वाले इस तरह के संगठित फूड स्पेस की स्थापना विज़िटर्स और शॉपर्स को अपनी तरह के अनूठे अनुभवों के साथ आकर्षित करेगी। ओमेक्स चौक के फूड कोर्ट में कई ब्रांड होंगे जो चाईनीज़, उत्तर भारतीय और मुगलई से लेकर पुरानी दिल्ली के प्रसिद्ध स्ट्रीट फूड और बेहतरीन व्यंजन पेश करेंगे।
इसकी कल्पना अगली पीढ़ी के बिजनेस डेस्टिनेशन के रूप में की गई है, ओमेक्स चौक में समकालीन सुविधाएं और हाई-टेक विशेषताएं हैं। यह दुकानदारों की रिटेल, एंटरटेनमेंट और खाने की आवश्यकताओं के लिए वन-स्टॉप डेस्टिनेशन के रूप में उभरने की संभावना है। बी2बी और बी2सी इकोसिस्टम को एक ही स्थान पर सुगम बनाने के लिए, ओमेक्स चौक को ग्राउंड और फर्स्ट फ्लोर पर समर्पित ज्वेल कोर्ट और ब्राइडल कोर्ट और मॉल की दूसरी मंज़िल पर भारत के सबसे बड़े फूड कोर्ट के साथ सोच समझकर डिजाइन किया गया है। इसका लक्ष्य शॉपिंग और फूड में विश्व स्तरीय अनुभव प्रदान करना है।
चांदनी चौक परियोजना के सरकार के पुनर्विकास के हिस्से के रूप में, ओमेक्स चौक को दिल्ली नगर निगम के साथ पीपीपी मॉडल में विकसित किया जा रहा है। एक हाई-टेक सुरक्षा प्रणाली और एक मल्टीलेवल पार्किंग सुविधा के साथ, इसमें पांच स्तर की पार्किंग होगी जो 2200 से अधिक कारों को समायोजित कर सकती है। मॉल जल्द ही चालू होने की संभावना है। चांदनी चौक मेट्रो स्टेशन से प्रस्तावित सीधे प्रवेश और लाल किले और फतेहपुरी मस्जिद के बीच नो व्हीकल जोन से चांदनी चौक में विज़िटर्स और शॉपर्स के लिए सहज अनुभव में वृद्धि होने की संभावना है।
scroll to top