Close

अनोखी खबर : बच्चा पैदा करने पर ये कंपनी अपने कर्मचारी को दे रही है 62 लाख रुपये, जानें कहां मिल रहा है ये स्पेशल ऑफर

 

इंटरनेशनल न्यूज़। दक्षिण कोरियाई कंपनी ने एक प्रेस रिलीज में अनोखी ऑफर का ऐलान कर सभी को हैरत में दिया। कंपनी ने बताया कि वो कर्मचारियों को बच्चा पैदा करने पर 100 मिलियन कोरियन वॉन यानि की करीब 62.34 लाख रुपये देगी। सियोल बेस्‍ड कंस्‍ट्रक्‍शन कंपनी बूयंग ग्रुप ने सोमवार को एक बयान में कहा कि यह ऑफर पुरुषों और महिलाओं, दोनों के लिए है।

दरअसल, एक दक्षिण कोरियाई कंपनी देश की बेहद कम जन्म दर को ठीक करने में मदद के लिए लाखों डॉलर का भुगतान करने को तैयार है। सोमवार को एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया कि सियोल स्थित एक निर्माण कंपनी बूयॉन्ग ग्रुप अपने कर्मचारियों को हर बार बच्चा पैदा होने पर 100 मिलियन कोरियाई वोन ($75,000) का भुगतान करने की योजना बना रही है। कंपनी ने कहा कि यह उन कर्मचारियों को कुल 7 बिलियन कोरियाई वॉन ($5.25 मिलियन) नकद का भुगतान करेगी जिनके 2021 से 70 बच्चे हैं।

बता दें कि वर्तमान में ये दर 0.78 है, जो दुनिया की सबसे कम प्रजनन दर है। स्टैटिक्टिक्स कोरिया के आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, यह दर 2025 तक 0.65 तक पहुंच सकती है। कंपनी अब वित्तीय तौर पर पैसा देकर कर्मचारियों को अधिक बच्चे पैदा करने के लिए कह रही है।

कई यूरोपीय देशों को भी उम्रदराज़ आबादी का सामना करना पड़ता है, लेकिन उस परिवर्तन की गति और प्रभाव आप्रवासन द्वारा कम कर दिया जाता है। हालाँकि, दक्षिण कोरिया, जापान और चीन जैसे देशों ने अपनी कामकाजी उम्र की आबादी में गिरावट से निपटने के लिए बड़े पैमाने पर आप्रवासन से परहेज किया है।

बूयॉन्ग ग्रुप के चेयरमैन ली जोंग-क्यून ने कहा कि कंपनी अपने कर्मचारियों को बच्चों के पालन-पोषण के मौद्रिक बोझ को कम करने में मदद करने के लिए “प्रत्यक्ष वित्तीय सहायता” की पेशकश कर रही है।

 

scroll to top