Close

गौतम अदाणी, और शिव नादर को एशिया के दानवीरों की सूची में मिली जगह

gautam adani

आज फोर्ब्स एशिया की हीरोज ऑफ फिलानथ्रॉपी लिस्ट जारी कर दी गई। इस लिस्ट के 16 वें संस्करण में भारतीय अरबपति कारोबारियों – गौतम अदाणी, शिव नादर के साथ अशोक सूता का नाम शामिल किया गया है। इसके साथ ही मलेशिया – इंडियन अरबपति कारोबारी ब्रह्मल वासुदेवन और उनकी वकील पत्नी शांति कंडिया को भी जगह दी गई है।

फोर्ब्स की ओर से जारी प्रेस रिलीज में कहा गया कि इस ‘अनरैंक सूची’ में उन लोगों को जगह दी गई है, जिन्होंने एशिया- प्रशांत क्षेत्र में परोपकारी कार्यों के लिए निजी तौर पर प्रतिबद्धता दिखाई है।

अदाणी ने इस साल अपने 60वें जन्मदिन पर किए करोड़ों रुपये दान

अदाणी ने इस साल अपने 60वें जन्मदिन पर जून में ₹60,000 करोड़ दान किए हैं। उनकी ओर से दान की गई ये राशि उन्हें भारत का सबसे परोपकारी व्यक्ति बनाती है। अदाणी की ओर से राशि अदाणी फाउंडेशन को दान की गई है, जिसकी स्थापना 1996 में की गई थी। इस राशि का उपयोग हेल्थकेयर, शिक्षा और स्किल डेवलपमेंट में किया जाएगा।

शिव नादर का नाम भी भारत के सबसे परोपकारी लोगों में शामिल किया गया

एचसीएल के संस्थापक शिव नादर का नाम भी भारत के सबसे परोपकारी लोगों में शामिल किया गया है, जिन्होंने बीते कुछ दशकों में अपनी संपत्ति से 1 बिलियन डॉलर का दान शिव नादर फाउंडेशन के माध्यम से किया है। इस साल उन्होंने ₹1,160 करोड़ दान किए हैं। दिग्गज टेक कारोबारी अशोक सूता ने इस साल 600 करोड़ मेडिकल रिसर्च के लिए अपनी फाउंडेशन को दान किए हैं।

 

यह भी पढ़े :-ऑटो एक्सपो 2023: एमजी मोटर इंडिया सबसे छोटी लग्जरी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने की तैयारी में

One Comment
scroll to top