Close

राशिफल: कर्क, कन्या और मकर राशि वाले न करें ये काम, वैलेंटाइन डे पर जानें अपना राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार आज 14 फरवरी 2022 सोमवार को माघ मास की शुक्ल पक्ष की त्रयोदशी की तिथि है. पंचांग के अनुसार चंद्रमा कर्क राशि में विराजमान रहेगा.  आज वैलेंटाइलन डे है.  इस दिन पुनर्वसु नक्षत्र है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा. आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष- आज के दिन की शुरुआत महादेव जी की उपासना से करें  ऑफिस में काम को पूरा करने के लिए मेहनत के साथ-साथ टाइम मैनेजमेंट पर भी ध्यान देना चाहिए. मेडिकल से संबंधित व्यापार में आर्थिक मुनाफा बढ़ेगा तो वहीं माल को अधिक मात्रा में स्टोर करके रखना चाहिए. जो विद्यार्थी सरकारी नौकरी प्राप्त करने हेतु प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे हैं, उनको कमजोर विषयों पर अधिक फोकस करने की आवश्यकता है. स्वास्थ्य संबंधित मामलों को लेकर आज किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरतनी है क्योंकि छोटी समस्या बड़ी होते देर नहीं लगेगी. घर में मेहमान के आगमन से  प्रसन्नता और प्रफुल्लता का माहौल बना रहेगा.

वृष- आज के दिन मानसिक चिंता से परेशान रह सकते है ऐसे में सारा फोकस अपने कार्य पर ही रखें. वहीं ऑफिस में भी  उच्चाधिकारी आपके काम को बारीकी से चेक कर रहे हैं, इसलिए काम में लापरवाही बिल्कुल न करें. बिजनेस पार्टनर के साथ आपसी मतभेद होने की आशंका बनी हुई है. युवा वर्ग गलत  संगती से बच कर रहें अन्यथा परेशान में पड़ सकते है. सेहत को लेकर  शारीरिक थकान रहेगी इसको दूर करने के लिए मेडिटेशन का सहारा लेना चाहिए. घर में छोटे बच्चों के साथ अच्छा बर्ताव करें, उन पर अत्यधिक क्रोध करने से बचें. पशु पक्षियों के भोजन की व्यवस्था करें.

मिथुन- आज के दिन  ग्रहों की स्थिति को समझते हुए अपने बिगड़े हुए नियम को बनाने का प्रयास करना चाहिए. ऑफिस में बॉस की महत्वपूर्ण सलाह पर गौर करें, यदि ऑफिस में प्रमोशन की बात चल रही है तो इस समय शुभ सूचना मिलने की संभावना दिखाई दे रही है.  व्यापारियों के पहले किये हुए निवेश वर्तमान समय में अच्छा मुनाफा देने की स्थिति में हैं. स्वास्थ्य की दृष्टि से देखे तो मानसिक रूप से आज प्रसन्न रहें. वहीं जिन लोगों को अस्थमा की समस्या है उनको आज सचेत रहने की आवश्यकता है. मां के पैरों में दर्द रहता है तो उनके पैर दबाने चाहिए.

कर्क- आज के दिन एक बात ध्यान रखने वाली है कि जीवन में संतुलन रखना आपके लिए सफलता का सूत्र है.  व्यापारी वर्ग निवेश करने से पहले नफा-नुकसान के बारे में जान लें, वर्तमान समय में लॉन्ग टाइम के लिए किया गया निवेश अच्छा फल दे सकता है. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई पर ध्यान दें. स्वास्थ्य की दृष्टि से यूरिन इंफेक्शन की समस्या हो सकती है. इसलिए अपनी दिनचर्या में पानी पीने की मात्रा को बढ़ा दें. जीवनसाथी के स्वास्थ्य का भी विशेष ध्यान रखें, उन्हें नियमित और समय पर भोजन करने की सलाह दें. घर के बड़ों को प्रणाम करें उनका आशीर्वाद आपके लिए कारगर साबित होगा.

सिंह- आज के दिन मानसिक स्थितियों में सकारात्मक बदलाव आएगा, जिससे मन में आनंद का संचार होगा. स्मार्टनस् और कार्य से दूसरों को प्रभावित करने के लिए समय उपयुक्त है, ऐसे में इधर-उधर की बातों से समय बर्बाद करने से अच्छा होगा की कार्यों पर फोकस करें. व्यापारी वर्ग बड़े मुनाफे को लेकर परेशान न हो बल्कि छोटे-छोटे मुनाफे पर ध्यान देना चाहिए. युवाओं को वरिष्ठों का मार्गदर्शन का मिलेगा. सेहत में आज किडनी से संबंधित रोगों के प्रति अलर्ट रहना होगा. आपके व जीवनसाथी के बीच कोई बाहरी व्यक्ति मतभेद पैदा करने का प्रयास करेगा. इसलिए दूसरों कि बातों में आने से बचना होगा.

कन्या- आज के दिन लक्ष्यों के प्रति आप स्पष्ट रहेंगे, जिससे निर्धारित  लक्ष्य को प्राप्त करने में सफलता मिलेगी.ऑफिशियल कार्य भार आज अधिक रहने वाला है इसको लेकर परेशान होने की आवश्यकता नहीं है जो लोग नर्सरी से संबंधित कार्य करते हैं उनको अपने नर्सरी में हरी पत्तियों वाले पौधे और अट्रैक्टिव फूलों का स्टॉक अधिक रखना चाहिए. व्यवसाय में अधिक लोभ-लालच से हानि हो सकती है इसलिए अधिक लाभ कमाने से बचें  हेल्थ में पेट दर्द जलन और एसिडिटी की समस्या को लेकर अलर्ट रहना चाहिए. चिकनाई युक्त भोजन से परहेज करें. परिवार को लेकर थोड़ा व्यस्त व चिंतित रहेंगे अपनों के साथ मौज मस्ती करें.

तुला- आज के दिन कला जगत से जुड़े लोगों के लिए दिन रचनात्मकता से भरा रहेगा, रुचि अनुसार विषयों पर ध्यान दें. ऑफिशियल कार्य में बेहतरीन प्रदर्शन आपके विरोधियों को मात देगा. नयी नौकरी के लिए जो लोग प्रयास कर रहें हैं उनको ऑफर मिलने की संभावना दिखाई दे रही है. छोटे व्यापारी  अच्छा मुनाफा कमा पाएंगे तो बड़े कारोबारियों को सचेत होकर व्यापार करना होगा. सेहत में आज कान में पानी चला जाना, कीड़े का काटना या फिर अन्य कारणों से कान में दर्द होने की आशंका बनी हुई है. परिवार का माहौल शांत रखने की कोशिश करें. बच्चों की पढ़ाई में समय देने का प्रयास करें.

वृश्चिक- आज के दिन ग्रहों कि स्थितियों को समझते हुए, समय के अनुकूल खुद को ढालना चाहिए.कर्मक्षेत्र में गलतियों को लेकर आपको बताया जा रहा है, तो उसे गंभीरता से लें अन्यथा बॉस आपसे नाराज हो सकते हैं. व्यापारी वर्ग किसी के छलावे में न आते हुए अपने व्यापार पर फोकस बनाए रखें. हेल्थ में शारीरिक कष्ट बढ़ सकता है, पैरों में दर्द भी रहने की आशंका बनी हुई है. क्रोध में आकर जीवनसाथी को दुख व ठेस न पहुँचाए. आज किसी की चिकनी-चुपड़ी बातें आपको छल सकती हैं.  घर में सिक्योरिटी की व्यवस्था भी मजबूत रखें कीमती वस्तुएँ खोने व चोरी की आशंका है.

धनु- आज के दिन सही और गलत के फर्क को समझना  होगा तो वहीं दूसरी ओर दिखावे में खर्च करना आर्थिक रूप से आपको परेशान करने वाला होगा. ऑफिस में आज बैक टू बैक वर्क करने पड़ सकते है जिसके लिए आपको तैयार रहना चाहिए. व्यापारियों के व्यापार को बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लेने पड़ सकते हैं, साथ ही पुराने व्यापार को अपडेट करें. विद्यार्थियों को आलस्य के चलते पढ़ाई से मन भटक सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से हृदय रोगी खान-पान पर संयम बरतें. परिवार में मनमुटाव हो सकता है. अनावश्यक धन खर्च होने के योग बन रहे हैं  इसलिए सोच समझकर ही खर्च करें.

मकर- आज के दिन दूसरों को छोटी-छोटी बातों को लेकर ताने नहीं देना चाहिए, तो वहीं दूसरी ओर गायन में रुचि रखने वालों को प्रयासों में कमी न आने दें.कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों को कार्य में क्षमताओं को बढ़ाते हुए आगे बढ़ना होगा. नया व्यापार स्टार्ट करने की सोचने वालों को लिए दिन उपयुक्त है. युवा वर्ग करियर को लेकर अधिक चिंता करने के बजाए पढ़ाई पर फोकस करें. सेहत में तत्कालीन रोगों से छुटकारा मिलेगा, वर्तमान में दमे के मरीज अलर्ट रहें. छोटे भाई बहनों के प्रति समर्पण बढ़ेगा, उनकी हर प्रकार से मदद करनी चाहिए. सामाजिक रूप से भी आपकी व्यस्तता बढ़ सकती है.

कुंभ- आज का दिन सकारात्मक विचार के साथ शुरू हो सकता है, तो वहीं चीजों का गलत आकलन करने से बचे. नौकरीपेशा से जुड़े  लोगों के लिए समय अच्छा है, जो काम धीमी गति से चल रहें थे उसमें अब तेजी आने की संभावना है. यदि नये बिजनेस को लेकर किसी से मीटिंग हैं तो अपने प्रोजेक्ट को अच्छे से तैयार करें, क्योंकि डील पक्की होने की संभावना है. युवा वर्ग को कार्य सिद्ध करने के लिए अहंकार को पीछे धकेलना होगा, हो सकता कि ऐसे व्यक्ति से मदद लेनी पड़े जिससे आपकी नहीं बनती. स्वास्थ्य सामान्य रहने वाला है. बड़े भाई के साथ तालमेल आपको प्रसन्न रखेगा.

मीन- आज के दिन उतना ही बोले जितने की आवश्यकता है. अनावश्यक बातचीत आपको परेशान कर सकती है.ऑफिस में काम का वर्क लोड अधिक रहेगा बस ध्यान रखना है कि अपनी टीम के साथ बहुत अच्छे से बातचीत करें, ऐसे में किसी को भी कटु वचन न बोले. लोहे के व्यापार में मुनाफे की संभावना है तो वहीं किसी भी प्रकार का निवेश सोच-समझकर ही करना सही रहेगा. हेल्थ में जिन लोगों की शारीरिक क्षमता कमजोर है वह अपने खानपान पर विशेष ध्यान देने के साथ अपनी दिनचर्या को नियमित रखें.जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा, अपने मजबूत रिश्तों को कमजोर न पड़ने दें.

 

 

यह भी पढ़ें- महंगे पेट्रोल-डीजल का झटका संभव, 7 साल में पहली बार कच्चा तेल 96 डॉलर पार, 100 डॉलर प्रति बैरल छूने के आसार

One Comment
scroll to top