Close

आर्थिक राशिफल: मिथुन, तुला और कुंभ राशि वाले खर्चों पर करें नियंत्रण, अन्य राशियों का जानें आज का राशिफल

आर्थिक राशिफल: पंचांग के अनुसार 03 जुलाई 2021, शनिवार को आषाढ़ मास की कृष्ण पक्ष की नवमी तिथि है. इस दिन रेवती नक्षत्र रहेगा. चंद्रमा मीन राशि में विराजमान रहेगा. आज ग्रहों की चाल और नक्षत्र की स्थिति मेष से मीन राशि तक के जातकों को प्रभावित कर रही है. आइए जानते हैं आज का आर्थिक राशिफल.

मेष राशिफल (Aries Horoscope) – मेष राशि वाले आज धन के मामले में विशेष सावधानी बरतें. धन के व्यय को आज नियंत्रित करना होगा, नहीं तो मानसिक परेशानी हो सकती है. धन की बचत भविष्य में मददगार साबित होगी.

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope) – वाणी की मधुरता से भी आज धन लाभ प्राप्त कर सकते है. आज आप दूसरों को सलाह देकर भी धन की प्राप्ति कर सकते हैं. आज के दिन आलस से दूर रहें. परिश्रम के अनुसार धन की प्राप्ति होगी.
मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope) – धन का हिसाब-किताब रखने में आज कुछ परेशानी आ सकती है. धैर्य की परीक्षा आज देनी पड़ सकती है. कर्ज देने और लेने की स्थिति से बचने का प्रयास करें. आज प्रतिद्वंदी भी हानि पहुंचाने का प्रयत्न कर सकते हैं, सचेत रहें.

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope) – भूमि आदि में निवेश करने के बारे में विचार बना सकते हैं. आज धन के मामले में सावधानी बरतनी होगी. धन की हानि का योग बना हुआ है. निवेश में जल्दबाजी न करें. आय से अधिक धन का व्यय न करें.

सिंह राशिफल (Leo Horoscope) – धन प्राप्त करने के लिए आज संघर्ष और परिश्रम दोनों करने पड़ सकते हैं. धैर्य बनाएं रखें. अवसर प्राप्त हो सकते हैं. इन अवसरों पर खरा उतरने का प्रयास करें. इसी में लाभ छिपा हुआ है.

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope) – आय में वृद्धि के लिए अधिक परिश्रम करना पड़ सकता है. आज के दिन अनुशासन का पालन करें. कार्यों पर कल पर न टालें. अपनी छवि को बेहतर बनाने का प्रयास करें. कम पूंजी से कोई नया कार्य आरंभ करने की योजना भी बना सकते हैं.

तुला राशिफल (Libra Horoscope) – अति आत्मविश्वास के कारण आज धन की हानि का योग बना हुआ है. दिल और दिमाग का अच्छा संतुलन बनाने का प्रयास करें. आज कोई धोखा देने की भी कोशिश कर सकता है, इसलिए धन के मामले में सावधान रहें.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope) – आपकी राशि में केतु का गोचर बना हुआ है. आज के दिन धन के मामले में निर्णय लेने में परेशानी हो सकती है. आज के दिन धैर्य बनाएं रखें. आज तनाव लेकर कोई कार्य न करें. जरूरत पड़ने पर योग्य और सक्षम व्यक्ति की सलाह लें.

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope) – धन के लेनदेन में सावधानी बरतें. आज कर्ज लेने की स्थिति बन सकती है. कोई नया कार्य आरंभ करने जा रहे हैं तो उसकी कार्य योजना अवश्य बनाएं नहीं तो सफलता मिलने में परेशानी आ सकती है.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope) – गलत और अनैतिक ढंग से धन प्राप्त करने की कोशिश आज आपको अपयश भी प्रदान कर सकती है. परिश्रम से धन अर्जित करें. लक्ष्मी जी का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए आज आपको अपने कार्यों को समय पर पूरा करना होगा.

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope) – देव गुरु आपकी राशि में वक्री होकर गोचर कर रहे हैं. आज सेहत का विशेष ध्यान रखें. सेहत के कारण आज धन से जुड़े कार्यों को पूरा करने में बाधा आ सकती है. आज के दिन लेनदेन का हिसाब ठीक रखें.

मीन राशिफल (Pisces Horoscope) – योजना बनाकर किए गए कार्यों से धन लाभ होगा. आज कोई रूका हुआ कार्य भी पूर्ण हो सकता है. संबंधों में मामले में सचेत रहें. आंख बंद कर विश्वास करना हानि प्रदान कर सकता है. आज छोटी यात्रा से भी धन लाभ प्राप्त कर सकते हैं.

scroll to top