Close

राजीव युवा मितान क्लब को दी 126 करोड़ रुपए : धर्मजीत सिंह ने कसा तंज, कहा- खाओ पीओ योजना, मंत्री टंकराम वर्मा ने की ये घोषणा

रायपुर। विधानसभा में खेल मंत्री टंकराम वर्मा ने राजीव युवा मितान क्लब भंग करने की घोषणा की है। साथ ही मंत्री ने कहा कि क्लब की ऑडिट भी कराई जाएगी। सदन में मंत्री ने कहा कि पूर्व में कुल 132 करोड़ की राशि का प्रावधान किया गया था, जिसमें से क्लब को 126 करोड़ रुपए दी गई, इसकी जांच कराई जाएगी। भाजपा विधायक धरमजीत सिंह ने राजीव युवा मितान क्लब योजना पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि ये खाओ पीओ योजना है। वहीं विधायक धरमलाल कौशिक, अजय चंद्रकार, राजेश मूणत ने पैसे के दुरुपयोग का आरोप लगाया। इस मुद्दे पर पक्ष और विपक्ष के बीच तीखी नोंकझोंक हुई। वहीं धरमलाल कौशिक ने इस मामले में ऑडिट की मांग की। सत्ता पक्ष के विधायकों ने राजीव युवा मितान क्लब को बंद करने की मांग को लेकर नारेबाजी की। मंत्री टंकराम वर्मा ने सदन में जांच की घोषणा की है।

अजय चंद्राकर ने पूछा कि जांच कब तक कराई जाएगी, मंत्री ने कहा कि इस मामले में जल्द जांच कराई जाएगी। साथ ही मंत्री ने घोषणा की है कि राजीव युवा मितान क्लब को भंग किया जाएगा। उसकी ऑडिट भी कराई जाएगी। और यदि कहीं राशि के दुरुपयोग का मामला आता है तो वसूली भी की जाएगी। वहीं राजेश मूणत ने राजीव मितान क्लब के स्थापना के उद्देश्यों की जानकारी मांगी। इसके जवाब में मंत्री ने बताया कि इस क्लब की स्थापना के लिए पंजीयन कराया गया था। इसमें मुख्यमंत्री अध्यक्ष, खेल मंत्री सदस्य थे। इस क्लब के ऑडिट का प्रावधान है, इसलिए क्लब को दी गई राशि की ऑडिट कराई जाएगी।

scroll to top